--Advertisement--

BHU कैंपस में फिर किया बवाल: गाड़ियों-CCTV को तोड़ा, चीफ प्रॉक्टर को स्टूडेंट्स ने दौड़ाया

छात्रों के बवाल के वक्त पुलिस चुपचाप खड़ी रही।समाजवादी छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से स्टूडेंट नाराज थे।

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 04:40 PM IST
नाराज स्टूडेंट ने निजी स्कूल की बस को आग के हवाले किया। नाराज स्टूडेंट ने निजी स्कूल की बस को आग के हवाले किया।

वाराणसी. बीएचयू परिसर में एक बार फिर बवाल हो गया है।नाराज स्टूडेंट ने सबसे पहले कैंपस में लगे सीसीटीवी को तोड़ा। उसके बाद गुस्साए स्टूडेंट ने कारों के शीशे तोड़ दिए। हालात को देखते हुए भारी पुलिस बल कैंपस में तैनात कर दिया है। पुलिस देखती रही तमाशा...

- कुछ स्टूडेंट ने बताया,"छात्रों के बवाल के वक्त पुलिस चुपचाप खड़ी रही। स्टूडेंट को समझाने के लिए आए चीफ प्रॉक्टर को भी स्टूडेंट ने दौड़ा लिया।कैंपस में खड़ी डीपीएस की बस को नाराज स्टूडेंट ने आग के हवाले कर दिया।

-समाजवादी युवजन सभा के छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से स्टूडेंट नाराज थे। बता दें कि एक मामले में आशुतोष सिंह के खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट जारी किया गया था, जिसके बाद से पुलिस अरेस्ट करने के लिए आई थी।

- चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह ने बताया, "उपद्रव करने वाले स्टूडेंट बीएचयू कैंपस के अलग-अलग गेट पर थे। हर गेट पर 25-30 की संख्या थी। मुंह पर कपड़ा बांधकर आए इन स्टूडेंट ने सबसे पहले सीसीटीवी तोड़ दिया। उसके बाद कैंपस में खड़ी गाड़ियों को निशाना बनाया। इस घटना में प्रॉक्टोरियल बोर्ड के कुछ लोग घायल हुए हैं।"

आशुतोष पर दर्जनों केस दर्ज है

- चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह ने बताया, "आशुतोष एम ए का स्टूडेंट है। बीएचयू में पिछले महीनो में हुए कई बवाल मारपीट हिंसा में इसके खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज है।

- कुछ दिनों पहले आईआईटी में म्यूजिकल नाइट को लेकर इसने मारपीट तोड़फोड़ किया था,कुछ सामने सामानों को छीन लिया था। इस मामले में नॉन बेलेबल वारंट जारी हुआ था। पुलिस ने उसे अरेस्ट किया है। कैम्पस में जमकर तोड़ फोड़ आगजनी उसके समर्थको ने की है। दर्जनों गाड़ियों में तोड़-फोड़ की है।

बीएचयू में पहले हुआ था बवाल

- बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में 23-24 सितंबर की रात बवाल हुआ था। स्टूडेंट्स पर पुलिस लाठीचार्ज के बाद हालात और भी बिगड़ गए थे। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे यूनिवर्सिटी के लड़के-लड़कियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी और टू-व्हीलर्स फूंक दिया था। मामला बढ़ने पर भारी पुलिस फोर्स बीएचयू कैंपस में घुस गई और हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स को आने से रोका। वहीं, उपद्रव कर रहे स्टूडेंट्स को खदेड़ने के लिए पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग की थी। लाठीचार्ज और भगदड़ में तीन स्टूडेंट जख्मी हो गए थे।

नाराज स्टूडेंट ने कैंपस में खड़ी गाड़ियों को तोड़ दिया। नाराज स्टूडेंट ने कैंपस में खड़ी गाड़ियों को तोड़ दिया।
समाजवादी छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से स्टूडेंट नाराज थे। समाजवादी छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से स्टूडेंट नाराज थे।
नाराज स्टूडेंट ने चीफ प्रॉक्टर को दौड़ा दिया। नाराज स्टूडेंट ने चीफ प्रॉक्टर को दौड़ा दिया।
कैंपस में खड़ी बस को नाराज स्टूडेंट ने आग के हवाले किया। कैंपस में खड़ी बस को नाराज स्टूडेंट ने आग के हवाले किया।
X
नाराज स्टूडेंट ने निजी स्कूल की बस को आग के हवाले किया।नाराज स्टूडेंट ने निजी स्कूल की बस को आग के हवाले किया।
नाराज स्टूडेंट ने कैंपस में खड़ी गाड़ियों को तोड़ दिया।नाराज स्टूडेंट ने कैंपस में खड़ी गाड़ियों को तोड़ दिया।
समाजवादी छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से स्टूडेंट नाराज थे।समाजवादी छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से स्टूडेंट नाराज थे।
नाराज स्टूडेंट ने चीफ प्रॉक्टर को दौड़ा दिया।नाराज स्टूडेंट ने चीफ प्रॉक्टर को दौड़ा दिया।
कैंपस में खड़ी बस को नाराज स्टूडेंट ने आग के हवाले किया।कैंपस में खड़ी बस को नाराज स्टूडेंट ने आग के हवाले किया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..