--Advertisement--

नम हुई DGP सुलखान सिंह की आंखे, बोले- ये नहीं कर पाया, इस बात का दुख

सुलखान सिंह ने कहा-राजनीति में हर कोई सफल नहीं होता है।

Danik Bhaskar | Dec 31, 2017, 07:33 PM IST
विदाई स्पीच के दौरान उन्होंने यूपी पुलिस की तारीफ की। विदाई स्पीच के दौरान उन्होंने यूपी पुलिस की तारीफ की।

लखनऊ. यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह रविवार (31 दिसंबर ) को रिटायर हो गए। उन्होंने 21 अप्रैल से 31 दिसंबर 2017 के बीच उन्होंने यूपी के डीजीपी के तौर पर सेवाएं दी। इस दौरान उन्हें तीन महीने का एक्सटेंशन मिला। बता दें कि 3 जनवरी 2018 को ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे। सुलखान सिंह के रिटायर होने के बाद इस वक्त एडीजी (LO) आनंद कुमार कार्यवाहक डीजीपी का कार्यभार संभाल रहे हैं। विदाई स्पीच की बड़ी बातें...

यूपी पुलिस की तारीफ

- विदाई स्पीच में सुलखान सिंह यूपी पुलिस की खूब जमकर तारीफ की। सुलखान सिंह ने कहा, "मैं भारतीय पुलिस सेवा में 37 साल का अधिक समय देने के बाद आज गौरवशाली महसूस कर रहा हूँ। यूपी पुलिस कॉम्प्लिकेटेड केस को सॉल्व करती है। शायद ही देश के दूसरे राज्यों पुलिस कर सके।"

-यूपी पुलिस के सभी अफसरों ने काफी मेहनत करके यूपीकोका बिल तैयार किया है। इसमें महाराष्ट्र में बने मकोका को ध्यान में रखकर बनाया गया है। पुलिस के व्यवहार पर उन्होंने कहा- "मैंने पहले भी कहा है कि उनके विहैब में बदलाव आना चाहिए।"


नम हुई आंखे
- सुलखान सिंह ने कहा- "पुलिस विभाग में सैलरी संबंधित बढ़ोत्तरी को लागू नहीं हो सका। इस बात का दुख है।" ये कहते हुए उनकी आंखे नम हो गई मुझे उम्मीद है कि आने वाले वक्त में ये वेतन बढ़ोत्तरी संबंधी मामला जल्दी सॉल्व होगा।"

राजनीति में आने पर ये कहा
-खाकी के बाद खादी पहनने के सवाल पर जवाब दिया कि राजनीति में हर कोई सफल नहीं हो पाते हैं।दरअसल, मीडिया ने राजनीति में आने को लेकर सवाल किया था। मीडिया की तारीफ करते हुए सुलखान सिंह ने कहा- बनारस में एएसपी की पहली पोस्टिंग से लेकर अब तक मीडिया ने बहुत सहयोग किया है।


पहली बार नई परंपरा की शुरुआत
-डीजीपी सुलखान सिंह के विदाई समारोह के साथ यूपी पुलिस में एक नई परंपरा की शुरुआत हुई है। पूर्व डीजीपी चार्ज संभालने वाले डीजीपी को बेटन हैंडओवर करेंगे। इसी क्रम में सुलखान सिंह ने एडीजी (LO) आनंद कुमार को बेटन हैंडओवर किया।