Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Sulkhan Singh Retire From UP DGP Post

नम हुई DGP सुलखान सिंह की आंखे, बोले- ये नहीं कर पाया, इस बात का दुख

सुलखान सिंह ने कहा-राजनीति में हर कोई सफल नहीं होता है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 31, 2017, 07:33 PM IST

  • नम हुई DGP सुलखान सिंह की आंखे, बोले- ये नहीं कर पाया, इस बात का दुख
    +1और स्लाइड देखें
    विदाई स्पीच के दौरान उन्होंने यूपी पुलिस की तारीफ की।

    लखनऊ. यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह रविवार (31 दिसंबर ) को रिटायर हो गए। उन्होंने 21 अप्रैल से 31 दिसंबर 2017 के बीच उन्होंने यूपी के डीजीपी के तौर पर सेवाएं दी। इस दौरान उन्हें तीन महीने का एक्सटेंशन मिला। बता दें कि 3 जनवरी 2018 को ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे। सुलखान सिंह के रिटायर होने के बाद इस वक्त एडीजी (LO) आनंद कुमार कार्यवाहक डीजीपी का कार्यभार संभाल रहे हैं। विदाई स्पीच की बड़ी बातें...

    यूपी पुलिस की तारीफ

    - विदाई स्पीच में सुलखान सिंह यूपी पुलिस की खूब जमकर तारीफ की। सुलखान सिंह ने कहा, "मैं भारतीय पुलिस सेवा में 37 साल का अधिक समय देने के बाद आज गौरवशाली महसूस कर रहा हूँ। यूपी पुलिस कॉम्प्लिकेटेड केस को सॉल्व करती है। शायद ही देश के दूसरे राज्यों पुलिस कर सके।"

    -यूपी पुलिस के सभी अफसरों ने काफी मेहनत करके यूपीकोका बिल तैयार किया है। इसमें महाराष्ट्र में बने मकोका को ध्यान में रखकर बनाया गया है। पुलिस के व्यवहार पर उन्होंने कहा- "मैंने पहले भी कहा है कि उनके विहैब में बदलाव आना चाहिए।"


    नम हुई आंखे
    - सुलखान सिंह ने कहा- "पुलिस विभाग में सैलरी संबंधित बढ़ोत्तरी को लागू नहीं हो सका। इस बात का दुख है।" ये कहते हुए उनकी आंखे नम हो गई मुझे उम्मीद है कि आने वाले वक्त में ये वेतन बढ़ोत्तरी संबंधी मामला जल्दी सॉल्व होगा।"

    राजनीति में आने पर ये कहा
    -खाकी के बाद खादी पहनने के सवाल पर जवाब दिया कि राजनीति में हर कोई सफल नहीं हो पाते हैं।दरअसल, मीडिया ने राजनीति में आने को लेकर सवाल किया था। मीडिया की तारीफ करते हुए सुलखान सिंह ने कहा- बनारस में एएसपी की पहली पोस्टिंग से लेकर अब तक मीडिया ने बहुत सहयोग किया है।


    पहली बार नई परंपरा की शुरुआत
    -डीजीपी सुलखान सिंह के विदाई समारोह के साथ यूपी पुलिस में एक नई परंपरा की शुरुआत हुई है। पूर्व डीजीपी चार्ज संभालने वाले डीजीपी को बेटन हैंडओवर करेंगे। इसी क्रम में सुलखान सिंह ने एडीजी (LO) आनंद कुमार को बेटन हैंडओवर किया।

  • नम हुई DGP सुलखान सिंह की आंखे, बोले- ये नहीं कर पाया, इस बात का दुख
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Sulkhan Singh Retire From UP DGP Post
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×