न्यूज़

--Advertisement--

हिरासत में संदिग्ध कश्मीरी युवक, फोन में मिली बुरहान वानी की तस्वीर

पुलिस युवक पूछताछ कर रही है।

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 11:56 AM IST
युवक के WhAtsapp का लिया गया स्क्रीन शॉट। युवक के WhAtsapp का लिया गया स्क्रीन शॉट।

लखनऊ. रूमी गेट के पास बुधवार शाम पुलिस ने एक संदिग्ध कश्मीरी युवक को पकड़ा गया। एक युवती का पीछा करते हुए उक्त संदिग्ध रूमी गेट के पास स्थित एक प्रशिक्षण केंद्र में घुस गया था। संदेह होने पर प्रशिक्षण केंद्र के कर्मचारियों ने जब उससे पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया। संदिग्ध के मोबाइल फोन में देश विरोधी डिजिटल सामग्री मिली है। खुफिया एजेंसियां, एटीएस, एलआइयू के अलावा राजधानी पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

- पूछताछ में संदिग्ध ने बताया कि वह मूलरूप से नुतनुशा, खंडवार कुपवाड़ा, कश्मीर का रहने वाला है और पिछले छह साल से राजधानी में रह रहा है। इस दौरान उसका कई बार कश्मीर आना जाना रहा है। एएसपी पश्चिम विकास चंद त्रिपाठी के मुताबिक संदिग्ध के बारे में इंटेलीजेंस, एटीएस, एलआइयू व अन्य एजेंसियों को सूचना दे दी गई है। संदेह के आधार पर विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है।

बुरहान बानी की मिली तस्वीरें

- मौके पर पहुंची पुलिस युवक की फोन गैलरी में आतंकी बुरहान वानी से संबंधित तस्वीर और मैसेज मिले हैं। हालांकि शुरुआती जांच में छात्र का कोई आतंकी कनेक्शन नहीं सामने आया है। छात्र अब्दुल माजिद पुलिस हिरासत में है और नदवा में रहकर पढ़ाई कर रहा है।

दो माह पूर्व बाजार में हुई थी युवती से मुलाकात

-संदिग्ध ने बताया कि वह दो माह पूर्व बाजार में एक युवती से मिला था। बातचीत के दौरान उसने युवती से नंबर ले लिया, जिसके बाद से वह फोन पर उसके लगातार संपर्क में था। वहीं, डालीगंज निवासी युवती का कहना है कि दो साल से संदिग्ध उसका पीछा कर रहा था। तंग आकर दो माह पूर्व उसने अपना फोन नंबर दे दिया था, जिससे कभी-कभी बात होती थी।
- संदिग्ध का कहना है कि वह युवती से अपने कुछ रुपये लेने के लिए प्रशिक्षण केंद्र में आया था। संदिग्ध कश्मीरी भाषा में बातचीत कर रहा था। पुलिस ने जब संदिग्ध का फोन चेक किया तो वाट्सएप डिलीट मिला, जिसके बाद उसे दोबारा इंस्टॉल किया गया। पुलिस मोबाइल फोन से डिलीट हुए डाटा की बरामदगी का प्रयास कर रही है।

यूपी पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। फाइल यूपी पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। फाइल
Click to listen..