Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Suspected Kashmiri Youth Detained By Police In Lucknow

हिरासत में संदिग्ध कश्मीरी युवक, Whatsapp में मिली बुरहान वानी की तस्वीरें

पुलिस कश्मीरी युवक से पूछताछ कर रही है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 01, 2018, 12:09 PM IST

  • हिरासत में संदिग्ध कश्मीरी युवक, Whatsapp में मिली बुरहान वानी की तस्वीरें
    +1और स्लाइड देखें
    युवक के WhAtsapp का लिया गया स्क्रीन शॉट।

    लखनऊ. रूमी गेट के पास बुधवार शाम पुलिस ने एक संदिग्ध कश्मीरी युवक को पकड़ा गया। एक युवती का पीछा करते हुए उक्त संदिग्ध रूमी गेट के पास स्थित एक प्रशिक्षण केंद्र में घुस गया था। संदेह होने पर प्रशिक्षण केंद्र के कर्मचारियों ने जब उससे पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया। संदिग्ध के मोबाइल फोन में देश विरोधी डिजिटल सामग्री मिली है। खुफिया एजेंसियां, एटीएस, एलआइयू के अलावा राजधानी पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

    - पूछताछ में संदिग्ध ने बताया कि वह मूलरूप से नुतनुशा, खंडवार कुपवाड़ा, कश्मीर का रहने वाला है और पिछले छह साल से राजधानी में रह रहा है। इस दौरान उसका कई बार कश्मीर आना जाना रहा है। एएसपी पश्चिम विकास चंद त्रिपाठी के मुताबिक संदिग्ध के बारे में इंटेलीजेंस, एटीएस, एलआइयू व अन्य एजेंसियों को सूचना दे दी गई है। संदेह के आधार पर विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है।

    बुरहान बानी की मिली तस्वीरें

    - मौके पर पहुंची पुलिस युवक की फोन गैलरी में आतंकी बुरहान वानी से संबंधित तस्वीर और मैसेज मिले हैं। हालांकि शुरुआती जांच में छात्र का कोई आतंकी कनेक्शन नहीं सामने आया है। छात्र अब्दुल माजिद पुलिस हिरासत में है और नदवा में रहकर पढ़ाई कर रहा है।

    दो माह पूर्व बाजार में हुई थी युवती से मुलाकात

    -संदिग्ध ने बताया कि वह दो माह पूर्व बाजार में एक युवती से मिला था। बातचीत के दौरान उसने युवती से नंबर ले लिया, जिसके बाद से वह फोन पर उसके लगातार संपर्क में था। वहीं, डालीगंज निवासी युवती का कहना है कि दो साल से संदिग्ध उसका पीछा कर रहा था। तंग आकर दो माह पूर्व उसने अपना फोन नंबर दे दिया था, जिससे कभी-कभी बात होती थी।
    - संदिग्ध का कहना है कि वह युवती से अपने कुछ रुपये लेने के लिए प्रशिक्षण केंद्र में आया था। संदिग्ध कश्मीरी भाषा में बातचीत कर रहा था। पुलिस ने जब संदिग्ध का फोन चेक किया तो वाट्सएप डिलीट मिला, जिसके बाद उसे दोबारा इंस्टॉल किया गया। पुलिस मोबाइल फोन से डिलीट हुए डाटा की बरामदगी का प्रयास कर रही है।

  • हिरासत में संदिग्ध कश्मीरी युवक, Whatsapp में मिली बुरहान वानी की तस्वीरें
    +1और स्लाइड देखें
    यूपी पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Suspected Kashmiri Youth Detained By Police In Lucknow
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×