न्यूज़

--Advertisement--

बैडमिंटन कोर्ट में उतरीं योगी की मंत्री, पहली बार हुआ मिस फिर लगाए ऐसे शॉट

केडीआर कप बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत हुई।

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 01:41 PM IST
लखनऊ में आज से केडीआर कप बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत हुई है। लखनऊ में आज से केडीआर कप बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत हुई है।

लखनऊ. बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में 14 जनवरी से महिलाओं के लिए केडीआर कप बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। प्रतियोगिता की शुरुआत योगी कैबिनेट की मंत्री स्वाति सिंह ने की। इस मौके पर मंत्री स्वाति सिंह रैकेट लेकर खुद बैडमिंटन कोर्ट में पहुंची। यहां उन्होंने महिलाओं के साथ जमकर बैडमिंटन खेला। इस दौराम उन्होंने कई बेहतरीन शॉट लगाया, तो कई बार मिस किया।

केडीआर कप नाम से हो रही इस प्रतियोगिता में महिलाओं के सिंगल व डबल मुकाबले होंगे। साथ ही मिक्स डबल भी खेले जाएंगे। प्रतियोगिता की संयोजक व साहस स्पोर्ट्स अकादमी की चेयरपर्सन डा. सुधा वाजपेई ने बताया- "प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद उन महिलाओं की प्रतिभा सामने लाना है जो किन्हीं कारणों से दबी रह गईं। तमाम महिलाएं खेलने को छटपटाती रहती हैं पर उन्हें कोई प्लेटफार्म नहीं मिलता।"
-तमाम महिलाएं ऐसी हैं जो सामाजिक रूढ़ियों के बंधन में फंसी रहती हैं और उनके भीतर का खिलाड़ी दबा रह जाता है।

करीब 100 महिलाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

-उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में करीब 100 महिलाओं ने इंट्री करा ली है। इनमें आम गृहणियों के अलावा शिक्षा, संगीत, थियेटर, मीडिया आदि क्षेत्रों की हस्तियां भी शामिल हैं। कई पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्हें कोर्ट से दूर हुए वर्षों हो गए हैं।
-इस प्रतियोगिता के दौरान इण्डिया आइडल फेम गायक कुलदीप सिंह चौहान अपने बैण्ड के साथ परफार्म करेंगे। उनके साथ प्रख्यात गायिका अंशू पाण्डेय भी होंगी। इस तरह की प्रतियोगिता पहली बार लखनऊ में आयोजित हो रही है।

मंत्री स्वाति सिंह ने जमकर बैडमिंटन खेला। मंत्री स्वाति सिंह ने जमकर बैडमिंटन खेला।
मंत्री स्वाति सिंह ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मंत्री स्वाति सिंह ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
X
लखनऊ में आज से केडीआर कप बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत हुई है।लखनऊ में आज से केडीआर कप बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत हुई है।
मंत्री स्वाति सिंह ने जमकर बैडमिंटन खेला।मंत्री स्वाति सिंह ने जमकर बैडमिंटन खेला।
मंत्री स्वाति सिंह ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।मंत्री स्वाति सिंह ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
Click to listen..