--Advertisement--

3 दिन में खराब हो गई 3 क्रेन, नहीं हटा सके हनुमानजी की प्रति‍मा

शाहजहांपुर (यूपी). शाहजहांपुर में 130 साल पुराने मंदिर में अनोखा चमत्कार देखने को मिल रहा है।

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 06:03 PM IST
रोड चौड़ी करने के लिए तोड़ी जा रोड चौड़ी करने के लिए तोड़ी जा

शाहजहांपुर (यूपी). यहां 130 साल पुराने हनुमानजी के एक मंदिर को तोड़ने की कोशि‍श पर हंगामा हो गया है। तीन दिन में तीन जेसीबी मशीनों सहित कई और मशीनें खराब हो गईं, लेकिन मंदिर नहीं टूटा। शनि‍वार को हिन्दू युवा वाहिनी सहित दर्जनों ग्रामीणों ने एरा कम्पनी के जीएम का पुतला फूंका और मंदिर को यथास्थिति रखने की मांग की। लोगों ने कहा, अगर मंदिर को तोड़ा गया तो बड़ा आंदोलन होगा। वहीं, एसडीएम सत्यश्री सिंह ने कहा, मामले को डीएम के संज्ञान में पहुंचाया गया है। मीटि‍ंग के बाद तय क‍िया जाएगा कि मंदिर का क्या करना है।

क्यों तोड़ा जा रहा है मंदिर ?

- मामला थाना तिलहर के नेशनल हाइवे-24 के कचियानी खेड़ा मंदिर का है।

- यहां 130 साल पहले बरम देव और बजरंगबली की प्रतिमा की स्थापना की गई थी, लेकिन रोड चौड़ीकरण की वजह से एरा कम्पनी इसको हटाना चाहती है। प‍िछले तीन दिन से बजरंगबली की विशालकाय प्रतिमा हटाना कम्पनी को महंगा साबित हो रहा है।

- बताया जा रहा है कि 3 दिन से 3 क्रेन प्रतिमा को हटाने के लिए लगी, लेकिन हिला भी नहीं सकी। हालांकि, बजरंगबली की प्रतिमा खंड‍ित जरूर हो गई। शन‍िवार को प्रतिमा को तोड़ने के लिए जरनेटर और वायब्रेट शीन को लगाया गया, लेकिन वो भी खराब हो गए।

मंदिर में बढ़ी लोगों की आस्था

- ग्रामीणों ने बजरंगबली की प्रतिमा को हटाने के बजाए डिवाइडर के बीच में ही रखने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि प्रतिमा को हटाया तो जबरदस्त विरोध होगा।

- बता दें, मंदिर की प्रतिमा भारी मशीनों से भी हटाने में नाकाम होने पर मंदिर में और भी आस्था बढ़ गई है।

- अब लोग प्राचीन मंदिर को एक सच्चा मंदिर मान रहे हैं, जिसकी वजह से हिन्दू युवा वाहिनी सहित दर्जनों ग्रामीणों के एरा कम्पनी के जीएम का पुतला फूंका और मंदिर को यथास्थिति रखने की मांग की। लोगों ने कहा,अगर फिर भी मंदिर को तोड़ा गया तो बड़ा आंदोलन होगा।

X
रोड चौड़ी करने के लिए तोड़ी जा रोड चौड़ी करने के लिए तोड़ी जा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..