Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» This Is How Yogi Government Will Celebrate Its First Year In Up

हर जिल में होगा योगी सरकार के 1 साल का जश्न, 2019 के लिए गांव-गांव बताई जाएंगी योगी-मोदी की योजनाएं

अंतिम चरण में 26 मार्च से पार्टी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल तक कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव तक पहुंचाएंगे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 14, 2018, 10:53 AM IST

  • हर जिल में होगा योगी सरकार के 1 साल का जश्न, 2019 के लिए गांव-गांव बताई जाएंगी योगी-मोदी की योजनाएं
    +1और स्लाइड देखें
    19 मार्च को योगी सरकार एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर पूरे प्रदेश के जिलों में जश्न मनाएगी।
    लखनऊ. 19 मार्च को योगी सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हो रहा है। एक साल के कार्यकाल पूरा होने पर प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी जश्न मनाएगी। जश्न के सहारे मिशन 2019 की तैयारी करने के लिए गांव-गांव में मोदी की चार साल और योगी सरकार की एक साल उपलब्धियों को गिनाते हुए जश्न मनांएगी। सांगठनिक रचना के आधार पर बनाए गए लगभग 14 हजार सेक्टरों में जश्न के कार्यक्रम आयोजित होंगे। लखनऊ में 19 मार्च को मुख्य कार्यक्रम करके इसकी शुरुआत की जाएगी। यह कार्यक्रम सरकार की तरफ से होगा। अंतिम चरण में 26 मार्च से पार्टी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल तक कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव तक पहुंचाएंगे।

    बैठक कर तय हुई जिम्मेदारी, खींचा गया खाका
    -मंगलवार देर रात भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की पार्टी मुख्यालय पर बैठक में इस बाबत पूरी कार्ययोजना का खाका खींचा गया।
    -बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय ने की, इसमें पार्टी के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की रणनीति बनी, साथ ही 30 अप्रैल तक की कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया गया।


    दो हिस्सों में बांटा गया,मुख्य कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण
    -जानकारी के मुताबिक, यह भी तय हुआ कि इस अभियान को चलाने के लिए मुख्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाए ताकि वे लोगों के साथ एजेंडे की बातों पर ठीक तरह से फोकस कर सकें। इसके लिए लगभग चार हजार कार्यकर्ताओं को पूरी तैयारी के साथ लगाने का फैसला किया गया। ये कार्यकर्ता अभियान पर अमल और प्रभाव की देखरेख करेंगे।
    -तैयारी को दो हिस्सों में बांटा गया है। एक हिस्से में केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं, विकास के लिए शुरू हुए कामों और हर वर्ग की समस्याओं के समाधान के लिए किए गए फैसलों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने की रणनीति बनी है।
    -दूसरे हिस्से में इन कामों के असर का आम लोगों से फीडबैक लेने तथा कमियों को दूर कर लोगों तक इन्हें पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

    आज से जिलों में कार्यशाला
    -सरकार की उपलब्धियों के सहारे लोगों तक पहुंचने की तैयारी के लिए बुधवार से जिलों में तीन दिन तक कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी।
    -14, 15 व 16 मार्च को आयोजित होने वाली कार्यशाला में जिलास्तरीय कार्यकर्ताओं को पूरी कार्ययोजना समझाई जाएगी। इसमें पार्टी के सभी नेता शामिल होंगे।
    -प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पांडेय 15 मार्च को फर्रुखाबाद एवं 16 मार्च को कन्नौज में कार्यशालाओं को संबोधित करेंगे।
    -प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल कानपुर व बरेली एवं प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक सोनभद्र व भदोही की कार्यशालाओं में हिस्सा लेंगे।
    -डॉ. पांडेय ने कहा, बूथ से लेकर ग्राम स्तर तक योजना बनी है। जिलों की कार्यशालाओं के बाद 17 मार्च को भाजपा के सांगठनिक लिहाज से गठित 1471 मंडलों में बैठकें होंगी।
    - इसमें उस मंडल के कार्यकताओं को इस अभियान और इसमें फोकस किए जाने वाले एजेंडे के बारे में जानकारी दी जाएगी।
    -प्रमुख कार्यकर्ताओं के सम्मेलन 20, 21 व 22 मार्च को होंगे। इनमें भी सरकार की उपलब्धियां बताकर उन्हें नीचे तक पहुंचाने का आह्वान होगा।
    -इसके बाद 24 व 25 मार्च को सभी जिलों में प्रभारी मंत्रियों की मौजूदगी में सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों पर कार्यक्रम होंगे।


    10 दिन गांव-गांव घूमेंगे भाजपा कार्यकर्त्ता
    -अगले दिन 26 मार्च से 6 अप्रैल तक सरकार की उपलब्धियों को भाजपा कार्यकर्ता गांव-गांव पहुंचाने में जुटेंगे।
    -इस दौरान सभी जगह लाभार्थी सम्मेलन भी किए जाएंगे। इनमें भाजपा का कोई न कोई बड़ा नेता और मंत्री रहेगा तथा लोगों को एक वर्ष में उनके हित के लिए किए गए कामों की जानकारी देगा।
    -कहीं पर अगर किसी की कोई समस्या सामने आती है तो उसका निराकरण कराने में भी भाजपा कार्यकर्ताओं को लगाया जाएगा।
    -बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, शिवनाथ यादव, दयाशंकर सिंह, लक्ष्मण आचार्य, रंजना उपाध्याय, सुधीर हलवासिया, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, पंकज सिंह, विद्यासागर सोनकर, गोविन्द नारायण शुक्ल, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, संतोष सिंह, अमर पाल मौर्य, कामेश्वर सिंह, त्रयम्बक नाथ त्रिपाठी, सुब्रत पाठक सहित मोर्चों के अध्यक्ष शामिल थे।


  • हर जिल में होगा योगी सरकार के 1 साल का जश्न, 2019 के लिए गांव-गांव बताई जाएंगी योगी-मोदी की योजनाएं
    +1और स्लाइड देखें
    19 मार्च को योगी सरकार एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर पूरे प्रदेश के जिलों में जश्न मनाएगी।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: This Is How Yogi Government Will Celebrate Its First Year In Up
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×