--Advertisement--

त्रिपुरा में हमने लाल झंडे को दबाया, अब प्रदेश में लाल टोपी की बारी: योगी आदित्यनाथ

उन्होंने केसरिया को डेवलपमेंट का प्रतीक बताते हुए कहा कि अब भगवा का समय आ गया है।

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 12:17 PM IST

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि त्रिपुरा में हमने लाल झंडे को दबा दिया है और प्रदेश की बारी है। यहां लाल टोपी को दबा देंगे। उन्होंने केसरिया को डेवलपमेंट का प्रतीक बताते हुए कहा कि अब भगवा का समय आ गया है। योगी ने विधानसभा में सपा पर जमकर बोला हमला...

- इससे पहले मंगलवार को योगी ने राज्यपाल के भाषण पर अपने संबोधन में विपक्ष के हंगामे के बीच उन पर जमकर हमला बोला।
- सपा का नाम लेते हुए सीएम ने चेताया कि वे अपनी तोड़क नीति अपने तक ही सीमित रखें।
- बोले “भारत तो नहीं टूटेगा लेकिन भारत को तोड़ने वाले को जरूर तोड़ देंगे। प्रदेश और देश को तोड़ने का प्रयास किया जाएगा तो दंडकारी नीति से निपटेंगे। भारत अखंड था और अखंड रहेगा।

विपक्ष ने शुरू किया हंगामा, फिर भी नहीं रुके सीएम
- मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद बीजेपी विधायकों ने भारत माता के नारे लगाए, जबकि नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी समेत अन्य ने हंगामा शुरू कर दिया।

- सीएम यही नहीं रुके उन्होंने कहा एक पत्रकार ने हमसे पूछा की दीवाली अयोध्य्या में होली मथुरा में ईद कहा मनाएंगे मैने जवाब दिया "मैं हिन्दू हूँ ईद नहीं मनाता और इसका गर्व है औऱ शांति पूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करेगी।" यहीं नहीं "घर में जनेऊ पहनकर बैठेंगे और बाहर निकलेंगे टोपी लगा लेंगे।"

'सबसे बड़ा अंधविश्वास है समाजवाद'
-सीएम ने कहा, “आज के युग का सबसे बड़ा अंधविश्वास है समाजवाद, यह लोग ऐसे समाजवाद की बात करते थे, जिससे लोहिया की आत्मा दुखी हो रही होगी, इनका समाजवाद था सिर्फ 4 जिलों में बिजली देना।
-इससे पहले उन्होंने कहा कि विपक्ष अच्छी चीजों को स्वीकार नहीं कर पा रहा है, पिछले एक साल में उनकी सरकार ने जो काम किया है वह पूरी दुनिया और देश ने देखा हैं।
-हमने पिछले एक साल में यूपी को बदलने का काम किया है, लेकिन विपक्ष इसे देखना ही नहीं चाहता. भगवान् विपक्ष को सद्बुद्धि दे।
-होली और जुम्मा एक दिन पड़ा हमने जुम्मा को दो घंटे आगे बढ़ा दिया , हमने कहा होली पहले मनाए।

-4 लाख 67 हजार के निवेश का प्रस्ताव आया है, दोनो सरकार को मिला दिया जाय फिर भी इतना नही आया होगा। सभी पुलिस लाइन और थानों में जन्माष्टमि मनना हमने शुरू किया।

-सीएम बोले "प्रदेश की तस्वीर बदली है, जबकि सपा की सरकार में रणनीति का अपराधीकरण किया गया, सीएम आवास पर बुलाकर अपराधियो को सम्मानित किया गया, थाने गिरवी रख दिये गए जबकि अब परसेप्शन चेंज हुआ है।"

'सपा सरकार ने समाज को बांटने का काम किया'
-विपक्ष के हंगामे पर मुख्यमंत्री ने कहा, “ लोकतंत्र लोकलाज से चलता है, न कि जो जबरदस्ती से. राज्यपाल पर कागज के गोले फेंकना शोभनिए नहीं है, जबरन लोकतंत्र चलाने की कोशिश नहीं की जा सकती।”
-मुख्यमंत्री ने कहा, “सपा सरकार ने समाज को बांटने का काम किया, पिछली सरकारों के दौरान प्रदेश में भय का माहौल था, सरकारों ने किसानों की उपेक्षा की, प्रदेश की गरीब जनता उपेक्षा का शिकार हुई।
-सीएम योगी ने कहा, “पिछली सरकार को परिवार, परिवार के विकास, तुष्टीकरण से, भ्रष्टाचार, गुंडाराज और अराजकता फैलाने से फुर्सत नहीं थी।
-प्रदेश के अंदर भय का माहौल पैदा करने और लूट-खसोट करने से फुर्सत नहीं थी. ऐसे में प्रदेश के विकास की बात कैसे सोचते,लेकिन मेरी सरकार ने पिछले एक साल में बहुत कुछ बदला है।

-देश की योजनाओं के साथ वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना लाए हैं, नई योजनाओं के साथ कार्य होना प्रारंभ हुआ हैं।