--Advertisement--

10वीं पास स्टूडेंट पर दर्ज हैं 10 केस, पकड़े जाने पर बोला-गलत संगत में आ गया

शाहजहांपुर में मंगलवार को पुल‍िस ने दो शात‍िर चोरों को अरेस्ट क‍िया है। इनके पास से चोरी की 4 बाइकें भी बरामद हुई हैं।

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 06:42 PM IST
दसवीं पास है बाइक चोर आकाश। दसवीं पास है बाइक चोर आकाश।

शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर में मंगलवार को पुल‍िस ने दो शात‍िर चोरों को अरेस्ट क‍िया है। इनके पास से चोरी की 4 बाइकें भी बरामद हुई हैं। इनमें से एक चोर 10वीं पास है, ज‍िसपर चोरी-छ‍ि‍नैती के 10 केस दर्ज हैं। दूसरा चोर, बीए पास है ज‍िस पर 5 हजार रुपए का इनाम घोष‍ित था। पुल‍िस ने दोनों को अरेस्ट कर जेल भेज द‍िया गया है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

-इलाके में बाइक चोरी और लूट की बढ़ती घटनाओं के चलते थाना सदर बाजार इंस्पेक्टर डीसी शर्मा और क्राइम ब्रांच की टीम बाइक चेकिंग कर रही थी।

-एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया, चेकिंग के दौरान कुछ दूरी पर दो संदिग्ध युवक बाइकों का असली रजिस्ट्रेशन नंबर मिटाकर फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर डाल रहे थे। वहीं, मुखबिर से भी सूचना मिली कि दोनों युवक बेहद शातिर बाइक चोर हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को हिरासत में ले ल‍िया।

-थाने लाकर जब पुल‍िस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर ल‍िया। उनकी निशानदेही पर 4 बाइकें बरामद कर ली गईं।

बाइक चोरों ने बताई चोर बनने की कहानी

-पकड़े गए शातिर चोर आकाश ने बताया, उसके पिता राधेश्याम प्राइवेट जाॅब करते है। मैं 10वीं पास हूं। घरेलू विवाद के चलते दोस्तों के बहकावे में आकर अपने चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके बाद अपने दोस्तों की संगत में आकर बाइक चोरी करने लगा। वहीं, आरोपी ज‍ितेंद्र ने बताया, वह बीए पास है और एक स्कूल में स्पोटर्स टीचर है।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी के मुताबिक, पकड़ा गया बाइक चोर आकाश (18) बेहद शातिर है। उसके ऊपर हत्या, लूट और चेन स्नैचिंग समेत 10 मुकदमें दर्ज हैं।

-आकाश ने दो साल पहले घरेलू विवाद में लखीमपुर में रहने वाले अपने चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जितेन्द्र बीए पास है और वो भी शात‍िर चोर है। उसके ऊपर 5 हजार रुपए का इनाम भी घोष‍ित क‍िया गया था।

-इनके पकड़े जाने से बाइक चोरी की घटनाओं में अब कमी आएगी। फिलहाल दोनों चोरों को जेल भेज दिया गया है। आगे भी इसी तरह से कार्रवाई जारी रहेगी।

चेक‍िंग अभ‍ियाने के दौरान पुल‍िस ने दोनों शात‍िर चोरों को अरेस्ट क‍िया। चेक‍िंग अभ‍ियाने के दौरान पुल‍िस ने दोनों शात‍िर चोरों को अरेस्ट क‍िया।
इनके पास से चोरी की 4 बाइकें भी बरामद हुई हैं। इनके पास से चोरी की 4 बाइकें भी बरामद हुई हैं।