--Advertisement--

हार में भगवा का असर ..और दरियादिली का दांव, IAS-IPS क्रिकेट कमेन्ट्री में एेसे हुए कमेंट

ताकतवर अफसरों की यह टोली जब जुटती है, तब सियासी चुटकियों का दौर खूब चलता है।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 08:14 PM IST
कमेंट्री करते एसपी गोयल। कमेंट्री करते एसपी गोयल।

लखनऊ. आईएएस वीक...यूं तो अधिकारियों की एक दूसरे से मेल-मुलाकात का माध्यम है। ताकतवर अफसरों की यह टोली जब जुटती है, तब सियासी चुटकियों का दौर खूब चलता है। शनिवार को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आईएएस व आईपीएस इलेवन क्रिकेट के मैदान में उतरे और क्रिकेट के हर शाट के साथ जुमलों का भी दौर चला। शुरूआत मैच जीतने वाली आइपीएस की ड्रेस को लेकर हुई। दरअसल, आईपीएस का ड्रेस (किट) भगवा था...जबकि आइएएस का ब्लू। पिछले कुछ दिनों से विपक्षी दल पुलिस पर सत्ता के इशारे पर काम करने का आरोप लगा रहे हैं। बिना इस ओर इशारा किए कमेन्ट्री के दौरान आइएएस टोली ने कहा- इस जीत में ड्रेस की बड़ी भूमिका है। वहीं, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल ने कहा-वर्दी के रंग के दम पर आईपीएस जीते हैं। आईएएस बड़े भाई का धर्म निभाते हुए दरियादिली से हारते हैं। आईएएस-11 की बैटिंग पर आए एेसे कमेंट

- आईएएस-11 को टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उनके ओपनर गौरांग और रविंद्र पहुंचे थे। रविंद्र तो जीरो पर आउट हो गए।
- इस पर कमेंट आया कि, अभी ठंड का मौसम है पिच की नमी को बैट्समैन समझ नहीं पा रहे हैं।
- अखिलेश मिश्रा ने बैटिंग करने आ रहे है, अजय यादव आ रहे। जो बीते दो सप्ताह से लगातार बैटिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं।
- मैच खेले स्पेशली लंदन से आए अनुराग यादव जीरो रन पर आउट हो गए तो यह कमेंट हुआ कि उनका "टीए-डीए कैंसल" कर दिया जाए
- आईएएस नवनीत सहगल पहले ही गेंद पर बोल्ड आउट हो गए तो, कमेंट आया कि इस समय वो फील्ड से भी ज्यादा आउट हैं।
- एक आईपीएस बॉलर में ज्यादा रन बनने पर कमेंट आया कि, लगता हैं कि इनका डिमोशन की फाइल तैयार किया जाएगा।
- 20 ओवर में आईएएस11 के बनाए 143 रन पर कमेंट आया कि, देखिये "हम तो टारगेट भी मोहब्बत वाला" देते हैं।

आईपीएस इलेवन की बैटिंग पर आए एेसे कमेंट
- आईपीएस ने टारगेट को एक विकेट खोकर पा तो लिया लेकिन उनके बैटिंग पर खुद कमेंट्री बॉक्स से कमेंट इस तरह से आए।
- कमेंट्री बॉक्स की तरफ डीएस चौहान ने एक चौका आया तो कमेंट्री कर रहे आईएएस अखिलेश मिश्रा ने कहां कि, ये तो "307 वाला" स्ट्रोक हैं, लगता है चार्जशीट नहीं लगी हैं।
- एसपी गोयल ने कहां, आईपीएस की तरफ से छक्के ज्यादा पड़ रहे तो अखिलेश मिश्रा बोले, सर, कौन से छक्के पड़ रहे हैं। "कौन सा वाला छक्का" हैं।
- आईएएस-11 की तरफ से रन रोकने के लिए आइएएस अनुराग यादव को बॉलिंग का जिम्मा मिला। उनकी लेग स्पिन बॉल पर दो छक्के पड़ गए तो प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल बोले- अरे अनुराग जी अभी रुकिए आपकी फ्लाइट चार बजे हैं। क्यों छक्के पड़वा रहे हैं। इशारा अनुराग की लंदन की फ्लाइट की ओर था।
- इसी बीच चीफ सेक्ट्ररी राजीव कुमार स्टेडियम पहुंचे। रौ में बल्लेबाजी कर रही आइपीएस के खिलाड़ी ने मिडऑन पर दो लंबे स्ट्रोक मारे, मगर दोनों फील्ड हो गए। इसे देखकर आइपीएस की ओर से चुटकी ली गई, बॉस का एेसा डर सरकार चलाने में हो जाए तो फिर क्या ?
- एसपी गोयल का कमेंट आया कि, प्रमुख सचिव नियुक्ति आने वाले है आप लोग जैसी फील्डिंग कर रहे हैं सबको "रिवार्ड" मिलेगा।
- अनुराग यादव बोलिंग करा रहे थे, तब ही नवनीत सहगल का कमेंट आया कि, अनुराग तुम्हारी फ्लाइट अभी लेट हैं ज्यादा फ्लाइटेड न दो।

आईएएस के मैच हारने पर कमेंट में मिले ये सुझाव
- आईएएस के मैच हारने पर अखिलेश मिश्र ने कमेंट किया कि आईएएस की पत्नियां आई है इसलिए वह खेल नहीं पा रहे, जो की खेल रहे हैं आईएएस में वो अपना दम है जबकि आईपीएस का पत्नियां नहीं आई है इसलिए वह खेले जा रहें हैं।
- आईएएस के मैच हारने पर ये कहा गया क्योंकि पुरुष मैच नहीं खेल पा रहें, इसलिए अगली बार आईएएस एसोशियसन वूमेंन्स का मैच आईपीएस वूमेंन्स के बीच खेला जाएगा।
- पत्नियों का पोर्टल बना दिया जाए, क्योंकि पत्नियों का पोर्टल रहेगा तो पत्नियों आपस में एक-दूसरे से संपर्क बनाएंगी और पतियों के बारे में पता करती रहेंगी।
- प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, विशेष सचिव इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी डॉ. अखिलेश मिश्रा को मैच में बेस्ट कमेन्ट्री करने के लिए अवॉर्ड दिया गया।

इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में IAS-IPS के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में IAS-IPS के बीच क्रिकेट मैच खेला गया।
शुरूआत मैच जीतने वाली आइपीएस की ड्रेस को लेकर हुई। शुरूआत मैच जीतने वाली आइपीएस की ड्रेस को लेकर हुई।
प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, विशेष सचिव इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी डॉ. अखिलेश मिश्रा को मैच में बेस्ट कमेन्ट्री करने के लिए अवॉर्ड दिया गया। प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, विशेष सचिव इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी डॉ. अखिलेश मिश्रा को मैच में बेस्ट कमेन्ट्री करने के लिए अवॉर्ड दिया गया।