Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» UP Aganbadi Workers Dress Colour Pink Saree

बदली गई यूपी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की यूनिफार्म, अब पहनेंगी गुलाबी रंग की साड़ी

ये आदेश बाल विकास पुष्टाहार विभाग ने जारी किया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 07, 2018, 01:20 PM IST

लखनऊ. यूपी में योगी सरकार बनने के बाद से रंगों की सियासत जोर पर है। योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद से प्रदेश में कई इमारतों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। एक बार फिर से योगी सरकार ने का रंगों को लेकर एक और फैसला लिया है। आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताओं की यूनिफार्म बदल गया है। कार्यकर्ता गुलाबी व सहायिका पीले रंग की साड़ी को यूनिफॉर्म के रूप में पहनेंगी।

-ये आदेश बाल विकास पुष्टाहार विभाग ने जारी किया है। निदेशक बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है। अभी तक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हरे रंग की साड़ी पहनती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अभी तक दोनों को के लिए हरे रंग की यूनिफार्म तय की गई थी। इसके लिए आंगनबाड़ी को 300 रुपए मिलते थे।

-वहीं, मंगलवार को बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार निदेशक राजेंद्र सिंह ने आंगनबाड़ियों के लिए गुलाबी साड़ी और सहायता के लिए पीली साड़ी पहनकर आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने का आदेश जारी किया है।

सीएम हाउस और सरकारी इमारतें भी भगवा रंग में

- राज्य में मोदी की सरकार आने के बाद से शास्त्री भवन स्थित सीएम ऑफिस समेत कई सरकारी इमारतों को भगवा रंग में रंगा जा गया है।
- वहीं, पिछले साल दिसंबर में पीलीभीत के 100 से भी ज्यादा प्राथमिक विद्यालय भगवा रंग में रंग दिए गए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×