--Advertisement--

विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कल से शुरू होगा बजट सत्र

विधानसभा का बजट सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है।

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 04:13 PM IST
विधानसभा का सत्र गुरुवार से शु विधानसभा का सत्र गुरुवार से शु

लखनऊ. यूपी विधानसभा का सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है। सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत विपक्ष दल के कई बड़े नेता मौजद थे। इस दौरान सदन को चलाने के लिए बातचीत की गई। विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक के बाद कहा- आज सर्दलीय मीटिंग में सभी दलों के नेता शामिल हुए थे। सभी से बातचीत हुई है सभी दलों के लोगों ने सत्र को सुचारू रूप से चलने में सहयोग करने की बात कही है। विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्षी पार्टियों से अपील की है कि राज्यपाल के अभिभाषण के समय प्ले-कार्ड कागज के गोले आदि न फेंके।

वहीं, विपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि ये सरकार विफल है। वर्तमान में कानून व्यबस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। अपराधियों के नाम पर पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है और सरकार को खुश करने का काम कर रही है। आलू किसान परेशान हैं उन्हें कोई सहूलियत नहीं दी जा रही है। महंगाई चरम सीमा पर है और भ्रष्टाचार आसमान छू रहा है।

गुरुवार को होगा राज्यपाल का अभिभाषण
-विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने बताया कि गुरुवार को संयुक्त सदन में राज्यपाल राम नाईक का अभिभाषण होगा। इस दौरान सदन को व्यवस्थित तरीके से चलाना भी सबकी जिम्मेदारी है। बता दें कि 8 फरवरी से शुरू होने वाला बजट सत्र आगामी 16 मार्च तक चलना प्रस्तावित है।


सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

- कासगंज में हुए उपद्रव के बाद विपक्ष सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। बजट हो, कानून का मुद्दा हो या फिर आलू का या फिर एनकाउंटर विपक्ष इन सभी मुद्दों को उठाने की तैयारी कर रहा है।

जट पेश करेगी योगी सरकार

-इस सत्र में योगी सरकार प्रदेश का बजट पेश करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि बजट में किसानों, बेरोजगारों, महिला सुरक्षा, निवेश, सड़क, उद्योग, हर घर बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।
-वहीं, किसानों को शून्य लगत पर खेती पर जोर के दिया जाएगा।

विधानसभा में तैयारियों के पुख्ता इंतजाम

-विधानसभा के आसपास बजट सत्र मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। एटीएस के कमांडो के साथ 3 स्तरीय सुरक्षा प्रणाली लागू की जा रही है।

X
विधानसभा का सत्र गुरुवार से शुविधानसभा का सत्र गुरुवार से शु
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..