--Advertisement--

अनपढ़ से P.hd तक ऐसी हैं ये Winners, योगी को काला झंडा दिखाने वाली को दी मात

यूपी में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायतों के लिए चुनाव का रिजल्ट 1 दिसंबर को घोषित हो गया।

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 06:16 PM IST
योगी को काला झंडा दिखाने वाली सपा प्रत्याशी को इस BJP कैंड‍िडेट ने दी मात। योगी को काला झंडा दिखाने वाली सपा प्रत्याशी को इस BJP कैंड‍िडेट ने दी मात।

लखनऊ. यूपी में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायतों के लिए चुनाव का रिजल्ट 1 दिसंबर को घोषित हो गया। चुनाव में पीएचडी से लेकर पीजी और मेट्रिक से लेकर अनपढ़ महिलाओं ने जीत दर्ज की। Dainikbhaskar.com आपको चुनाव में जीत दर्ज करने वाली कुछ ऐसी ही महिला कैंड‍िडेंट्स के बारे में बताने जा रहा है।

 

 

# स्कूल टीचर थी ये कैंड‍िडेट, YOGI को काला झंडा दिखाने वाली को हराया

- लखनऊ के जानकीपुरम द्वितीय वार्ड से बीजेपी की खुशबू राखी मिश्रा ने जीत दर्ज की। उन्होंने कुछ दिनों पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाने वाली सपा कैंड‍िडेट अपूर्वा वर्मा को हराया।

- राखी ने एमएससी बीएड किया है। कुछ दिनों पहले एक स्कूल में टीचर थीं। पति दीपक बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं।

- राखी ने बताया, ''मैं जनता की समस्याएं दूर करने के लिए चुनाव लड़ी और जनता ने मुझे पूरा प्यार दिया।''

 

 

# लगातार दूसरी बार जीती ये कैंड‍िडेट, कर चुकी है P.hd

- एटा के सकीट नगर पंचायत से अध्यक्ष का चुनाव जीतीं किरन ने भी पीएचडी किया है। वह जीएसएम डिग्री कॉलेज में प्रवक्ता हैं। पति गौतम सिंह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं।

- वह बताती हैं, "साल 2000 से लगातार यह सीट मेरे परिवार के लोग जीतते आ रहे हैं। 2013 में मैं इस सीट पर निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई थी। इस बार फिर से जीत दर्ज की। ये जनता का प्यार ही है, जो लगातार इस सीट पर हमें जीताती आ रही है।''

 

 

# जीतने के बाद बोली ये कैंड‍िडेट- मैं अश‍िक्ष‍ित जरूर हूं, लेकिन...

कुशीनगर के रामकोला सीट से सपा की रमीता नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीती हैं। वह कहती हैं, मैं अशिक्षित जरूर हूं, लेकिन शिक्षा के महत्व को समझती हूं। जनता की प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए मैं चुनाव मैदान में उतरी हूं

 

# पढ़ी लिखी नहीं है ये कैंड‍िडेट

बाराबंकी के सिद्धौर सीट से कांग्रेस की प्रेमा देवी नगर पंचायत अध्यक्ष चुनी गईं। वह भी पढ़ी-लिखी नही हैं। लेकिन शिक्षा के प्रति उनमे जागरूकता है। वह कहती हैं, मैं अपने घर के आस-पास के सारे बच्चों को पढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित करती हूं।

ये लगातार चौथी बार चुनाव जीती हैं। ये लगातार चौथी बार चुनाव जीती हैं।

# ड‍िग्री कॉलेज में प्रोफेसर है ये कैंड‍िडेट, बेटा है विधायक

- कानपुर बिठूर नगर पंचायत अध्यक्ष की सीट पर बीजेपी की डॉ. निर्मला सिंह ने जीत दर्ज की। निर्मला लगातार चौथी बार इस सीट से चुनाव जीतीं। इन्होंने पीएचडी किया है। इनके बेटे अभिजीत कानपुर की बिठूर विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं।

- निर्मला खुद राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर हैं। इनके तीन बेटे हैं। पति डॉ. धीरेन्द्र सिंह मैथ के प्रवक्ता थे। साल 1987 में उनकी सड़क एक्सीडेंट में मौत हो गई थी।

- वह बताती हैं, पति की जब मौत हुई, तब मेरा बड़ा बेटा 6 साल और सबसे छोटी बेटी 1 साल की थी। लेकिन संघर्षों के बीच मैंने अपने सब बच्चों को पढा-लिखा कर काबिल बनाया। मैं अपनी जीत का पूरा श्रेय जनता को देना चाहती हूं, जो हर बार मेरा साथ देती है।"

 

 

जालौन से जीती इस कैंड‍िडेट के पति मोबाइल की दुकान चलाते हैं। जालौन से जीती इस कैंड‍िडेट के पति मोबाइल की दुकान चलाते हैं।

# P.hd है ये कैंड‍िडेट, पति चलाते हैं मोबाइल की दुकान

- जलौन नगर पालिका अध्यक्ष की कोंच सीट पर जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस की सरिता वर्मा ने पीएचडी किया है। वह उसके पहले एक प्राइवेट स्कूल में जूलोजी और बोटनी की प्रवक्ता थीं। पति आनंद कुमार मोबाइल की दुकान चलाते हैं।

- सरिता बताती हैं, ''कुछ दिनों पहले ही क्षेत्र की समस्या देखते हुए राजनीति में आने का प्लान किया। कांग्रेस से टिकट के लिए आवेदन किया और मुझे टिकट मिल गया। जनता ने भी मुझे स्वीकारा और चुनाव में जीत दिला दी।"

X
योगी को काला झंडा दिखाने वाली सपा प्रत्याशी को इस BJP कैंड‍िडेट ने दी मात।योगी को काला झंडा दिखाने वाली सपा प्रत्याशी को इस BJP कैंड‍िडेट ने दी मात।
ये लगातार चौथी बार चुनाव जीती हैं।ये लगातार चौथी बार चुनाव जीती हैं।
जालौन से जीती इस कैंड‍िडेट के पति मोबाइल की दुकान चलाते हैं।जालौन से जीती इस कैंड‍िडेट के पति मोबाइल की दुकान चलाते हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..