--Advertisement--

UPSEE-2018 की डेट घोषित, इस DATE से होंगे इन्ट्रेंस एग्जाम

लखनऊ: इस बार यूपीएसईई की काउंसिलिंग मेडिकल की काउंसिलिंग की तर्ज पर कराने का भी निर्णय लिया गया है।

Dainik Bhaskar

Dec 21, 2017, 07:29 PM IST
यूपीएसईई एग्जाम के संबंध में बैठक करते अध‍िकारी। यूपीएसईई एग्जाम के संबंध में बैठक करते अध‍िकारी।

लखनऊ. यूपी में डॉ. अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) से अटैच इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों की स्नातक और परास्नातक कक्षाओं में एडमिशन के लिए साल 2018 में आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) की प्रस्तावित तिथियों की घोषणा कर दी गई है। ये निर्णय गुरुवार को यूपी के टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी भुवनेश कुमार और एकेटीयू से अटैच इंजीनियरिंग और मैंनेजमेंट कॉलेजों के चेयरमैन के साथ आयोजित बैठक में लिया गया। आगे पढ़‍िए बैठक में क्या ल‍िए गए निर्णय...

-एकेटीयू प्रशासन की तरह से हर साल प्रदेश भर के इंजीनियरिंग और मैंनेजमेंट कॉलेजों की स्नातक और परास्नातक कक्षाओं में एडमिशन के लिए राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाती है।

-बीते साल तक ये परीक्षा अप्रैल के तीसरे रविवार को आयोजित की जाती थी, लेकिन इस बार आईआईटी और जेईई की परीक्षा प्रस्तावित होने के कारण एग्जाम की तारीखों में बदलाव किया गया है।

-साल 2018 में स्नातक कक्षाओं में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा अब अप्रैल के आखिरी सप्ताह 29 अप्रैल को और परास्नातक कक्षाओं में एडमिशन के लिए 5 मई और 6 मई को आयोजित की जाएगी।

-इस बार यूपीएसईई की काउंसिलिंग मेडिकल की काउंसिलिंग की तर्ज पर कराने का भी निर्णय लिया गया है।

3 चरणों में होगी काउंसिलिंग

-यूपीएसईई की काउंसिलिंग इस बार तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। सेकेंड राउंड की काउंसिलिंग में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्राविधान किया जाएगा।

-थर्ड राउंड की काउंसिल को मॉप-अप राउंड के तौर पर कराया जाएगा। यूपीएसईई की काउंसिलिंग को दस दिनों के भीतर सम्पन्न कराया जाएगा।

यूपीएसईई की काउंसिलिंग मेडिकल की काउंसिलिंग की तर्ज पर कराने का भी निर्णय लिया गया है। यूपीएसईई की काउंसिलिंग मेडिकल की काउंसिलिंग की तर्ज पर कराने का भी निर्णय लिया गया है।
X
यूपीएसईई एग्जाम के संबंध में बैठक करते अध‍िकारी।यूपीएसईई एग्जाम के संबंध में बैठक करते अध‍िकारी।
यूपीएसईई की काउंसिलिंग मेडिकल की काउंसिलिंग की तर्ज पर कराने का भी निर्णय लिया गया है।यूपीएसईई की काउंसिलिंग मेडिकल की काउंसिलिंग की तर्ज पर कराने का भी निर्णय लिया गया है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..