--Advertisement--

मुर्गा बनाकर पीठ पर ईंट रखना, ये स्कूल है या फौजियों का ट्रेनिंग कैंप

प्राइवेट स्कूल में मनमाने ढंग से स्टूडेंट्स को पनिश करने का ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Danik Bhaskar | Feb 16, 2018, 12:02 PM IST

रायबरेली. प्राइवेट स्कूलों में मनमाने ढंग से स्टूडेंट्स को पनिशमेंट देने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार और प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ाने में प्राइवेट स्कूल बिल्कुल परहेज नहीं कर रहे। यही वजह है कि आए दिन स्कूलों में छात्र-छात्राओं पर टॉर्चर के मामले सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये मामला...

- ताजा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक स्कूल के फोटोज से सामने आया है। बताया जा रहा है कि ये स्कूल रायबरेली के स्वराज नगर में स्थित है। यहां स्कूल में छोटे बच्चों को ऐसी पनिशमेंट दी जा रही है, इसे देखकर लगता है यहां आर्मी के जवानों की ट्रेनिंग चल रही हो।

होम वर्क ना करने पर ऐसी सजा

- वायरल फोटोज में दावा किया जा रहा है कि होम वर्क ना करने पर इस प्राइवेट स्कूल में प्राथमिक कक्षा के छात्र-छात्राओं को पहले तो मुर्गा बनाया गया और फिर उनकी पीठ पर ईंट रखकर पनिश किया गया।

आगे की स्लाइड्स में जानें कैसे सामने आया मामला...

डीएम ने बीएसए को सौंपी जांच

 

- इस दौरान स्कूल की बगल वाली छत पर खड़े किसी शख्स ने इस मामले की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर ली। फिर टीचर्स की इस करतूत को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 

- वहीं, जिले के डीएम ने वायरल फोटो की खबर मिलते ही बीएसए को मामले की जांच सौंपी दी है। जांच पड़ताल के बाद शिक्षा विभाग की टीम ने इस स्कूल को चिंहित कर लिया है।

स्कूल संचालक फरार

 

- उधर, मामले की भनक लगते ही स्कूल संचालक ताला बंद करके फरार है। स्कूल के बच्चों की भी छुट्टी कर दी गई है। जांच के बाद पता चला है कि ये गैर मान्यता प्राप्त स्कूल है जो गुलाब रोड पर स्वराज नगर के पास चलाया जा रहा है।

 

- डीएम संजय खत्री ने इसे दंडनीय अपराध बताते हुए कहा कि प्रकरण की जांच बीएसए को दी गई है। जिस स्कूल में भी छात्रों के साथ ऐसा बर्ताव किया गया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।