Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Viral Video Of UP Police Sub Inspector Written Ravan On Bike Number Plate

योगी के 'रामराज्य' में पुलिस का ये सब इंस्पेक्टर बना 'रावन'

सब इंस्पेक्टर अपनी बुलेट के नंबर प्लेट की वजह से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

DainiBhaskar.com | Last Modified - Feb 10, 2018, 06:24 PM IST

    • वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ये सब इंस्पेक्टर लखनऊ के हजरतगंज में तैनात है।

      लखनऊ.सत्ता संभालने के बाद से भले ही सीएम योगी यूपी में रामराज्य लाने पर जोर दे रहे हैं, लेकिन राजधानी में यूपी पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर सीएम के दावों को ठेंगा दिखा रहा है। सब इंस्पेक्टर अपनी बुलेट के नंबर प्लेट की वजह से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। फेसबुक पर वायरल वीडियो में सब इंस्पेक्टर बिना हेलमेट के लखनऊ की सड़कों पर बुलेट चलाते नजर आ रहा हैं। खास बात ये हैं कि बुलेट के नंबर प्लेट पर 'रावन' लिखा हुआ है। बाइक के नंबर प्लेट पर कलाकारी...

      - आपको बता दें कि इस नंबर प्लेट को अपने बुलेट पर लिखने में सब इंस्पेक्टर ने ऐसी कलाकारी दिखाई है कि आप हैरान हो सकते हैं। उसने 21 को ‘रा’ और 99 ‘वन’ जैसा लिखा है। बाइक का नंबर '2199' है। लेकिन सब इंस्पेक्टर महाशय ने इसे 'रावन' अंदाज में लिखवाया हुआ है।

      उठ रही कार्रवाई की मांग

      - सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये विडियो लखनऊ के हजरतगंज थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर का है। इस विडियो के सामने आने के बाद से सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की मांग उठ रही है।

      आगे की स्लाइड्स में जानें क्या है पूरा मामला...

    • योगी के 'रामराज्य' में पुलिस का ये सब इंस्पेक्टर बना 'रावन'
      +3और स्लाइड देखें

      जनता पूछ रही ये सवाल

      - सोशल मीडिया पर विडियो और फोटो वायरल होने के बाद लोग कह रहे हैं कि आखिर सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस जनता को क्या संदेश देना चाहती है।

      - लोगों ने पूछा है कि क्या सरकार ने पुलिस को ट्रैफिक नियम तोड़ने की छुट दे रखी है। अगर नहीं तो आखिर ये सब इंस्पेक्टर लखनऊ की सडकों पर बिना किसी कानून के डर के कैसे घूम सकता है। सरकार को जल्द इस सब इंस्पेक्टर पर उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

    • योगी के 'रामराज्य' में पुलिस का ये सब इंस्पेक्टर बना 'रावन'
      +3और स्लाइड देखें

      पहले भी सामने आ चुकें हैं ऐसे कई मामले

      - यूपी में फैंसी नंबर लिखवाने की ये परंपरा कोई नई नहीं है। इससे पहले अखिलेश यादव की सरकार में लोग गाड़ी नंबर 2129 को इस तरह लिखवाते थे कि वो हिन्दी में पढ़ने यादव नजर आए।

      - यहां यह बताना जरूरी है कि 7 फरवरी को ही सूबे के डीजीपी ने पुलिस लाइन में सारे पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून और ट्रैफिक व्यवस्था पर मीटिंग की थी और इसे दुरुस्त करने का आदेश दिया था।

    • योगी के 'रामराज्य' में पुलिस का ये सब इंस्पेक्टर बना 'रावन'
      +3और स्लाइड देखें

      ये है प्रावधान

      - जानकारों के मुताबिक, बाइक के नम्बर प्लेट पर नम्बर साफ और स्पष्ट शब्दों में लिखा होना चाहिए। अगर कोई नम्बरों के साथ कलाकारी करता है तो ये ट्रैफिक नियमों की अवहेलना है। इस तरह के केस में जुर्माने का प्रावधान है।

      - लखनऊ के आरटीओ एके सिंह के मुताबिक- गाड़ी के रजिस्ट्रेशन के आरसी के पीछे नम्बर प्लेट पर लिख जाने वाले प्रकार वो दर्शाया गया है। उसके अलग अगर गाड़ी पर कोई भी नम्बर लिखा जाता है तो वह नियमों के विरुद्ध है। इस पर 100 रुपए के जुर्माने का प्रावधान है। जुर्माने की रकम कम होने के कारण लोग नियमों की धज्जियां ज्यादा उड़ाते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Viral Video Of UP Police Sub Inspector Written Ravan On Bike Number Plate
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×