Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Waseem Rizvi Filed Complaint Against AIMPLB Spokesman

हिन्दुओं का हक है राम मंदिर, मौलवी सज्जाद नोमानी के खिलाफ दर्ज हो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा : वसीम रिजवी

रिजवी ने हजरतगंज कोतवाली में धार्मिक उन्माद फैलाने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ केस दर्ज करने की तहरीर दी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 15, 2018, 03:57 PM IST

  • हिन्दुओं का हक है राम मंदिर, मौलवी सज्जाद नोमानी के खिलाफ दर्ज हो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा : वसीम रिजवी
    +1और स्लाइड देखें
    वसीम रिजवी AIMPLB के प्रवक्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

    लखनऊ. यूपी शिया सेट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सय्यद वसीम रिजवी ने गुरुवार को एक लेटर जारी किया है। उन्होंने लेटर में लिखा है कि अयोध्या मामले में कट्टरपंथी मानसिकता रखने वालों पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। रिजवी ने राम मंदिर के बदले में सौदेबाजी किये जाना को देश के साथ धोखा और शर्म की बात कही है। उन्होंने कहा है जो हक है उसको बिना लालच के बोलना चाहिए। अयोध्या में मंदिरों को तोड़कर मीर बाकी ने एक मस्जिद बनवाई थी। ऐसी मस्जिद में किसी तरह की इबादत जायज नहीं है। उन्होंने हजरतगंज कोतवाली में धार्मिक उन्माद फैलाने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ केस दर्ज करने की तहरीर दी है।

    कट्टरपंथी नहीं करना चाहते है मामले में बातचीत

    - रिजवी का कहना है ये हिन्दू समाज का हक है उन्हें वापस मिलना चाहिए और अयोध्या में विवादित स्थल पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए। 1528 ईसवी में मीर बाकी द्वारा बनाई गई मस्जिद शिया मस्जिद है। लेकिन कट्टरपंथी आज तक उस मस्जिद को सुन्नी मस्जिद बताकर केस लड़ते रहे हैं। शिया वक्फ बोर्ड में उक्त मस्जिद के शिया होने के साक्ष्य एवं अपना पझ सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दिया है जब प्रकरण की सुनवाई शुरू होगी तो ये बात तय हो जाएगी। शिया वक्फ ये पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि अयोध्या और उसके आसपास 14 कोसी के दायरे में किसी तरह की कोई नई मस्जिद नहीं बनाएगा। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड दहशत गर्दों की रणनीति पर चलता है। इसलिए वो नहीं चाहते हैं की अयोध्या प्रकरण में कोई समझौता हो या कोई बात बने।

    मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता ने दी थी उनमाद की धमकी

    - वसीम रिजवी का आरोप है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलवी सज्जाद नोमानी ने 9 फरवरी, 2018 में बोर्ड के जलसे में की गई तकरीर में जो देश मे गृहयुद्ध छेड़ने की साजिश के तहत मुसलमानों को उकसाने के लिए बयान दिए थे। जिसमें उनके द्वारा ये कहा गया कि रोहनिया मुसलमानो जैसा हश्र भारत के मुसलमानों को करने की तैयारी की जा चुकी है। मेरे पास तस्वीरें हैं। हर जिले में हथियार आ चुके हैं। उनके इस्तेमाल की ट्रेनिंग दी जा चुकी है और मुझे उनकी कोई जानकारी नहीं है।
    - वसीम रिजवी ने गंज कोतवाली में दी गयी तहरीर में उक्त बिंदुओं को राष्ट्रहित में गंभीरता पूर्वक लेते हुए पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलवी सज्जाद नोमानी के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

  • हिन्दुओं का हक है राम मंदिर, मौलवी सज्जाद नोमानी के खिलाफ दर्ज हो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा : वसीम रिजवी
    +1और स्लाइड देखें
    वसीम रिजवी द्वारा लिखा गया लेटर ।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×