योगी आदित्यनाथ नहीं रहे कुंवारे! इस महिला ने इस तरह लिए 7 फेरे / योगी आदित्यनाथ नहीं रहे कुंवारे! इस महिला ने इस तरह लिए 7 फेरे

सीतापुर में मंगलवार को बड़ी धूम-धाम से सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो से एक दुल्हन ने शादी की।

DainikBhaskar.com

Dec 05, 2017, 09:00 PM IST
सीतापुर में बड़ी धूम-धाम से सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ एक महिला ने शादी की। सीतापुर में बड़ी धूम-धाम से सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ एक महिला ने शादी की।

सीतापुर(यूपी). यहां मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो से एक महिला ने शादी की। 7 फेरे भी लिए। इस दौरान दुल्हन ने बाकायदा CM योगी को अपना पति मानकर रस्मों को पूरा किया। साथ ही फिल्मी गानों के बीच जयमाल हुआ और मिठाइयां बांटी गईं। शादी में सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी की महिलाएं बराती और घराती बनीं। दुल्हन बोली- अब शायद पता चलेगी महिलाओं की वैल्यू ...

 

 

- दुल्हन नीतू सिंह का कहना है, ''योगी सरकार हमारी नहीं सुन रही है। हमने सोचा शादी कराके पौने 4 लाख बहनों का भला हो जाएगा। ऐसे तो योगी जी हठी है नहीं सुनेगे। 120 दिन का टाइम दिया गया था, लेकिन अब तक 9 महीने का वक्त पूरा हो गया है।''
- '' शादी होने के बाद शायद उन्हें महिलाओं की वैल्यू मालूम हो जाएगी। अभी 8 तारीख को सीएम योगी आ रहे हैं। हम उन्ही के साथ चले जाएंगे। मांगे नहीं पूरी हुई तो घोड़ी पर चढ़कर चले जाएंगे।'' 
- वहीं, दूल्हा बनी कल्पना ने बताया, ''एक पत्नी को पति हर खुशी देता है। उसकी हर जिद पूरी करता है। इसीलिए हमने ये रास्ता अपनाया है।''


ये हैं मांगें
1. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को कम से कम 18 हजार और सहायिकाओं को 9 हजार रुपए मानदेय दिया जाए। 
2.मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सामान्य योग्यता और सामन्य कार्य के आधार पर कार्यकत्रियों के बाराबर मानदेय दिया जाए।
3. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को योग्यता एवं वरीयता के आधार पर शत प्रतिशत मुख्य सेविका के पद पर प्रमोशन दिया जाए।
4. प्रदेश में जिन आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं का मानदेय रुका है उनका भुगतान जल्द से जल्द करवाया जाए।
5. बिहार की तर्ज पर कार्यकत्रियों और मातृ समिति के खातों में पोषाहार का धन भेजा जाए, जिससे पौष्टिक खाद्य सामग्री का वितरण किया जा सके।
6.आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को होमटेक राशन का सत्यापन प्रधानों से अलग रखा जाए।
7. पिछली सरकार ने 1 अक्टूबर को बढ़े हुए मानदेय के एरियर की घोषणा की थी। उसका भुगतान करवाया जाए।
8. स्कूल की तरह आंगनबाड़ी केन्द्रों में गर्मी की छुट्टी स्वीकृत की जाए।
9.पेंशन की सुविधा दी जाए।
10.आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं को हर साल 30 दिन का चिकित्सा अवकाश मानदेय सहित दिया जाए। 
11.आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं को हर साल कम से कम 500 और 200 रुपए का वार्षिक वेतन वृद्धि दी जाए।
12.आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मेगा कॉल सेंटर स्कीम से अलग रखा जाए।

मंत्र के साथ 7 फेरे भी लिए। इस दौरान दुल्हन ने बाकायदा योगी को अपना पति मानकर रस्मों को पूरा किया। मंत्र के साथ 7 फेरे भी लिए। इस दौरान दुल्हन ने बाकायदा योगी को अपना पति मानकर रस्मों को पूरा किया।
दुल्हन नीतू सिंह का कहना है- योगी सरकार हमारी नहीं सुन रही है। हमने सोचा शादी कराके पौने 4 लाख बहनों का भला हो जाएगा। ऐसे तो योगी जी हठी है नहीं सुनेगे। दुल्हन नीतू सिंह का कहना है- योगी सरकार हमारी नहीं सुन रही है। हमने सोचा शादी कराके पौने 4 लाख बहनों का भला हो जाएगा। ऐसे तो योगी जी हठी है नहीं सुनेगे।
साथ ही फिल्मी गानों के बीच जयमाल हुई और मिठाइयां भी बांटी गईं। साथ ही फिल्मी गानों के बीच जयमाल हुई और मिठाइयां भी बांटी गईं।
X
सीतापुर में बड़ी धूम-धाम से सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ एक महिला ने शादी की।सीतापुर में बड़ी धूम-धाम से सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ एक महिला ने शादी की।
मंत्र के साथ 7 फेरे भी लिए। इस दौरान दुल्हन ने बाकायदा योगी को अपना पति मानकर रस्मों को पूरा किया।मंत्र के साथ 7 फेरे भी लिए। इस दौरान दुल्हन ने बाकायदा योगी को अपना पति मानकर रस्मों को पूरा किया।
दुल्हन नीतू सिंह का कहना है- योगी सरकार हमारी नहीं सुन रही है। हमने सोचा शादी कराके पौने 4 लाख बहनों का भला हो जाएगा। ऐसे तो योगी जी हठी है नहीं सुनेगे।दुल्हन नीतू सिंह का कहना है- योगी सरकार हमारी नहीं सुन रही है। हमने सोचा शादी कराके पौने 4 लाख बहनों का भला हो जाएगा। ऐसे तो योगी जी हठी है नहीं सुनेगे।
साथ ही फिल्मी गानों के बीच जयमाल हुई और मिठाइयां भी बांटी गईं।साथ ही फिल्मी गानों के बीच जयमाल हुई और मिठाइयां भी बांटी गईं।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना