--Advertisement--

मगंलसूत्र बेच कैंसर पति का इलाज करा रही ये महिला, DM से लगाई एेसी गुहार

पति के इलाज के लिए पत्नी ने अपना मंगलसूत्र बेच दिया।

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 03:13 PM IST
3 साल पहले सुनिल को कैंसर हुआ है। 3 साल पहले सुनिल को कैंसर हुआ है।

हरदोई. यूपी की हरदोई में एक महिला ने अपने कैंसर पीड़ित पति के इलाज के लिए सब कुछ गंवा दिया। पति के इलाज के लिए उसने अपनी जमीन तक गिरवी रख दी और मंगलसूत्र भी बेच दिया। वहीं, इस मामले की जानकारी मिलने के बाद जिले के डीएम ने इस गरीब परिवार को सहारा दिया। उन्होंने पीड़ित को इलाज के लिए कैंसर इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया। साथ ही, अधिकारियों से परिवार के लिए आशियाना और पेंशन के इंतजाम करने के आदेश भी दिए। आगे पढ़िए क्या है पूरा मामला...


- मामला जिले के विकासखंड हरियावां का है। सुनील (35) यहां अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं। सुनिल पेशे से किसान है और बेहद गरीब हैं।
- सुनिल ने बताया कि 3 साल पहले वह परिवार के पालन-पोषण के लिए हरियाणा में नौकरी करने गए थे।
- इस दौरान एक दिन मंजन करते समय उनके मसूड़े में जख्म हो गया। जख्म को उन्होंने अनदेखा कर दिया और धीरे-धीरे वह कैंसर में बदल गया।
- कई जगह इलाज कराने के बाद थक-हारकर घर वापस लौट आया। फिर लखनऊ के मेडिकल कॉलेज पीजीआई सहित तमाम अस्पतालों में इलाज करवाने के दौरान सारी संपत्ति गिरवी रखनी पड़ गई।
- ऐसे में सुनिल के सामने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी की समस्या भी खड़ी हो गई थी। सुनील ने मदद के लिए सीएम का दरवाजा भी खटखटाया, लेकिन कोई राहत नहीं मिली।
- फिर एक दिन जिले में चल रहें जनता मिलन कार्यक्रम में उन्होंने अपनी बेबसी डीएम पुलकित खरे को सुनाई। जिसके बाद डीए ने सुनिल की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं।


पत्नी को बेचना पड़ा मंगलसूत्र
- वहीं, पीड़ित की पत्नी सुशीला का कहना है कि पति के इलाज के लिए अपनी जमीन को गिरवी रखनी पड़ी। सारे गहनों के साथ मंगलसूत्र तक बेचना पड़ गया, लेकिन फिर भी हालत में कोई सुधर नहीं आया। ऐसे में बच्चों के पेट पालने तक के लिए घर में कुछ भी नहीं बचा था।


क्या कहते हैं डीएम?
- डीएम पुलकित खरे के मुताबिक, कैंसर पीड़ित सुनील को इलाज के लिए कानपुर भेजा गया था, वहां से स्टेटमेंट आ जाने के बाद उसका इलाज कराया जाएगा। साथ ही, उसके घर के लिए आवास और पेंशन की व्यवस्था भी कराई जा रही है।

कैंसर के इलाज के लिए सुनिल ने अपनी सारी संपत्ति गिरवी रख दी। कैंसर के इलाज के लिए सुनिल ने अपनी सारी संपत्ति गिरवी रख दी।
सुनील (35) यहां अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं। सुनील (35) यहां अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं।
X
3 साल पहले सुनिल को कैंसर हुआ है।3 साल पहले सुनिल को कैंसर हुआ है।
कैंसर के इलाज के लिए सुनिल ने अपनी सारी संपत्ति गिरवी रख दी।कैंसर के इलाज के लिए सुनिल ने अपनी सारी संपत्ति गिरवी रख दी।
सुनील (35) यहां अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं।सुनील (35) यहां अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..