--Advertisement--

योगी के मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा को मिला मैरिज सर्टिफिकेट, गिनाए उसके फायदे

3 अगस्त को मोहसिन रजा ने मैरिज सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई किया था।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 04:55 PM IST
योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा को मैरिज सर्टिफिकेट सोमवार को मिला। योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा को मैरिज सर्टिफिकेट सोमवार को मिला।

लखनऊ. योगी के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा अपनी पत्नी के साथ शादी का सर्टिफिकेट लेने के लिए कचहरी पहुंचे। इससे पहले 22 नवंबर को उनके मैरिज सर्टिफिकेट को कैंसिल कर दिया गया था। उसके बाद उनके दोबारा प्रॉसेस फॉलो करने के बाद उन्हें मैरिज सर्टिफिकेट जिला प्रशासन ने जारी किया। सर्टिफिकेट लेने के बाद बोले मोहसिन रजा...


- "पिछली बार कुछ वजह से मेरा मैरिज रजिस्ट्रेशन जिला प्रशासन ने कैंसिल कर दिया था। अब मैंने सभी प्रक्रिया पूरी करके उसको लिया है। हर मुस्लिम को शादी का रजिस्ट्रेशन कराना चाहिए। उसके कहीं ज्यादा फायदे होते हैं।"
- "भारत में रहने वाला हर व्यक्ति संविधान के अनुसार चलना चाहिए,संविधान से बाहर कुछ भी नहीं। मुस्लिमों को ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए, जो उनको धर्म की आड़ में भड़काने का काम करते हैं।"
-"मैं भारतीय हूं। यहां रहने वाला हर मुसलमान भारतीय है। मजहब हमें सही दिशा देता है, हमें जीने का सही रास्ता और तरीका बताता है। कुछ लोग मजहब का नाम बदनाम करने के लिए यूथ को गुमराह करने में लगे हुए हैं।"
-"ऐसे लेागों से बचना होगा। हर मुस्लिम को भारतीय संविधान के तहत अपने को मजबूती से बच्चों को शिक्षा के साथ जागरूक बनाना चाहिए।"


3 अगस्त को दिया था आवेदन
- 1 अगस्त को योगी सरकार ने राज्य में सभी धर्मों और जाति के लिए शादी का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है। ये रजिस्ट्रेशन उन लोगों के लिए जरुरी माना गया, जिनकी शादी इस नियम से पहले की होगी।
- इसके तहत 3 अगस्त को योगी सरकार में राज्यमंत्री मोहसिन रजा पत्नी फौजिया सरवर फातिमा के साथ रजिस्ट्रेशन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। 50 रुपए का फॉर्म भरकर अपर नगर मजिस्ट्रेट ट्रांसगोमती को सौंपा था।

3 अगस्त को मैरिज सर्टिफिकेट लेने के लिए उन्होंने अप्लाई किया था। 3 अगस्त को मैरिज सर्टिफिकेट लेने के लिए उन्होंने अप्लाई किया था।
X
योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा को मैरिज सर्टिफिकेट सोमवार को मिला।योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा को मैरिज सर्टिफिकेट सोमवार को मिला।
3 अगस्त को मैरिज सर्टिफिकेट लेने के लिए उन्होंने अप्लाई किया था।3 अगस्त को मैरिज सर्टिफिकेट लेने के लिए उन्होंने अप्लाई किया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..