--Advertisement--

योगी के यंगेस्ट मिनिस्टर से रिपब्लिक डे पर हुई ऐसी गलती, लंदन से की है पढ़ाई

अलीगढ़: मंत्री संदीप स‍िंह ने अपने भाषण के दौरान कहा,हम देश का 59वां गणतंत्र दिवस मनाने के लिए इकठ्ठा हुए हैं।

Danik Bhaskar | Jan 26, 2018, 04:07 PM IST
अलीगढ़ में गणतंत्र द‍िवस के मौके पर लोगों को संबोध‍ित कर रहे थे संदीप स‍िंह। अलीगढ़ में गणतंत्र द‍िवस के मौके पर लोगों को संबोध‍ित कर रहे थे संदीप स‍िंह।

अलीगढ़. देश 69वां रिपब्लिक डे बड़ी धूमधाम से मना रहा है। इस मौके पर अलीगढ़ में भी आयोजन किया गया, जहां पर योगी के यंगेस्ट मिनिस्टर संदीप सिंह चीफ गेस्ट रहे। ध्वजारोहण करने के बाद उन्होंने लोगों को संबोध‍ित करना शुरू क‍िया। इस दौरान उन्होंने कहा, हम देश का 59वां गणतंत्र दिवस मनाने के लिए इकठ्ठा हुए हैं। जबक‍ि देश 69वां गणतंत्र द‍िवस मना रहा है। आगे पढ़‍िए कौन हैं संदीप स‍िंह...

-संदीप सिंह राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह के पोते हैं। यूपी कैबिनेट में वह सबसे कम उम्र (26 साल) के मिनिस्टर हैं। संदीप सरकार में स्टेट एजुकेशन मिनिस्टर हैं। पिता राजवीर सिंह एटा से सांसद हैं।

-इन्होंने लंदन से पढ़ाई की है। ब्रिटेन की लीड्स बेकेट यूनिवर्सिटी से पब्लिक रिलेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

-जानकारी के अनुसार, इनका पायलट बनने का सपना था, लेकिन परिवार में राजनीतिक माहौल होने की वजह से वह पॉलिटिक्स में आ गए।

योगी आद‍ित्यनाथ ने बतौर सीएम मनाया पहला गणतंत्र द‍िवस
-बता दें, यूपी में योगी आदित्यनाथ का बतौर मुख्यमंत्री पहला गणतंत्र दिवस है। यूपी विधानसभा को तिरंगे झंडों से सजाया गया है। प्रदेश के मुख्य कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक ने तिरंगे को सलमी दी।

-कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह और कई कैबिनेट मंत्री मौजूद थे। इस दौरान राज्यपाल राम नाईक के समक्ष स्कूली छात्र-छात्राओं ने भाईचारे, अनेकता में एकता, देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

-गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर में अलर्ट जारी किया गया है। इस बार व‍िधानसभा मार्ग से निकाली जाने वाली झांकियां में प्रदेश के धार्मिक पर्यटन की झलक होगी तो वहीं, झांकियों में भगवा रंग भी देखने को मिला।

69वां गणतंत्र द‍िवस की जगह बोल द‍िया 59 गणतंत्र द‍िवस। 69वां गणतंत्र द‍िवस की जगह बोल द‍िया 59 गणतंत्र द‍िवस।