--Advertisement--

अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से सीएम योगी नाराज, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

प्रदेश के सभी डीएम और एसपी को जिले मौजूद महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2018, 02:44 PM IST
फाइल फोटो फाइल फोटो

लखनऊ. मेरठ के मवाना में अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज हैं। उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये। साथ उन्होंने प्रदेश के सभी डीएम और एसपी को जिले मौजूद महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

क्या है मामला ?

-बीते मंगलवार देर रात मवाना में ग्राम पंचायत की जमीन पर स्थापित अंबेडकर की मूर्ति को कुछ अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था। जिसके चलते वहां तनाव की स्थिति बन गयी थी।
-दलित समाज के ग्रामीण आक्रोश में हैं और उन्होंने बुधवार को रोड जाम कर दिया था। स्थानीय प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाया और नयी मूर्ति स्थापित कराई। तब माहौल शांत हुआ। हालांकि प्रशासन ने वहां फ़ोर्स तैनात कर रखी है।

सीएम ने कहा-शांति व्यवस्था भंग करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

-सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिसियल ट्विट्टर से ट्वीट कर प्रदेश के डीएम और एसपी को कहा है कि जिले में शांति भंग करने वाले दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।
-यही नहीं उन्होंने कहा है कि जिले में महापुरुषों की जो मूर्तियां हैं उनकी सुरक्षा में सतर्कता बरती जाए। उन्होंने कहा ऐसी घटनायें बर्दाश्त नहीं होंगी।

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को दिया है आदेश

-बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि देशभर में मूर्ति तोड़ने की घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस पर चिंता जताई है। मंत्रालय इस तरह की घटनाओं पर सख्त कार्रवाई करेगा।
- गृह मंत्रालय ने राज्यों को भी इस तरह की घटनाओं पर जरूरी कदम उठाने के आदेश दिए हैं। ये भी कहा कि जो लोग में इसमें शामिल होंगे, उनसे कानून के तहत सख्ती से निपटा जाएगा।

छतिग्रस्त अंबेडकर की मूर्ति छतिग्रस्त अंबेडकर की मूर्ति
X
फाइल फोटोफाइल फोटो
छतिग्रस्त अंबेडकर की मूर्तिछतिग्रस्त अंबेडकर की मूर्ति
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..