--Advertisement--

डीजीपी ओपी सिंह ने चारबाग़ रेलवे स्टेशन चलाया स्वच्छता अभियान

बुधवार सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन बड़ी लाइन पर झाड़ू लगाकर डीजीपी ने अभियान की शुरुआत करके सफाई का संदेश दिया.

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 12:36 PM IST
डीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की डीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की

लखनऊ. स्वच्छ भारत और सुरक्षित भारत अभियान में बुधवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह चारबाग़ रेलवे स्टेशन पहुंचे। डीजीपी ने इस अभियान के तहत अपने तमाम पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुवात की और चारबाग रेलवे स्टेशन पर झाड़ू लगाई। यह पहल लोगों में स्वच्छ अभियान से जुड़ने का जागरूक अभियान है।



रेलवे के अफसर रहे मौजूद, चारबाग रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण
-बुधवार की सुबह डीजीपी ओपी सिंह चारबाग रेलवे स्टेशन पहुँचे। डीजीपी के साथ एडीजी रेलवे, आईजी रेलवे, आरएएफ और जीआरपी के जवान सहित बड़ी संख्या में सफाई कर्मी भी मौजूद रहे।
-यहां सबसे पहले डीजीपी ने तमाम अधिकारियों के साथ परिसर में झाड़ू लगा सफाई की और लोगो को साफ स्वच्छ रखने का संदेश दिया।
डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह ने रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण कर साफ सफाई और सुरक्षा को भी परखा।
-रेलवे अधिकारियों, कर्मियों से भी बात की, इसके साथ ही यूपी के सभी स्टेशन सहित तमाम जगह पर व्यापक सफाई अभियान चलाने का लोगो को संदेश भी दिया।

-डीजीपी ने कहा कि हमारा दायित्व बनता है कि हम कैसे पीएम मोदी के स्वक्ष और सुरक्षित भारत के अभियान में सहयोग कर इसे आगे बढ़ाए।
डीजीपी ने इस दौरान डीजीपी ने कई कर्मचारियों को उनके बेहतर कार्य के लिए सम्मनित कर उन्हें उपहार भी दिए। और उनकी सराहना भी की।

स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए लखनऊ आई है केंद्रीय टीम
-बता दें कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के लिए केंद्रीय टीम शहर में आ गई हैं । भारत सरकार के संयुक्त सचिव धर्मेंद्र की अगुआई में टीम नगर निगम की तरफ से स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को लेकर शहर में कराए गए कार्यों की रिपोर्ट देखी।

-रिपोर्ट में किए गए दावों का गोपनीय तरह से मौके पर मुआयना हो भी रहा हैं। कुल चार हजार नंबर की इस परीक्षा में सफाई से जुड़े कुल 44 बिंदुओं का परीक्षण किया जा रहा है।

सोशल वेलफेयर के कार्यक्रम में सक्रिय हैं डीजीपी
-बता दे यूपी के डीजीपी बनने के बाद ओपी सिंह पुलिसिंग में व्यवहार सुधार के लिए अलग-अलग तरीके के कार्यक्रम में सक्रिय हैं ।
-महिला जागरूकता के अभियान को लेकर एक टीम बनाकर प्रदेश के जिलों में अभियान चलाया जा रहा है।
-पुलिस अफसरों में लीडरशिप क्वालिटी डेवलपमेंट को लेकर अफसरों की ट्रेनिंग का आयोजन यूपी के जिलों में कराया जा रहा हैं।



65 जीआरपी थानों में चल रही सफाई की मुहिम
-चारबाग रेलवे स्टेशन पर पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाते हुए डीजीपी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। डीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

- स्वछता अभियान के लिए जीआरपी द्वारा शुरू की गई मुहिम की सराहना करते हुए डीजीपी ने कहा कि सफाई करने से वातावरण साफ रहता है।

-उन्होंने कहा कि यूपी जीआरपी के 65 थानों में स्वच्छ भारत अभियान के तहत साफ-सफाई की शुरुआत की जा रही है।

-इसका प्रारंभ चारबाग रेलवे स्टेशन से किया गया। डीजीपी ने कहा कि सभी जीआरपी के अधिकारी और पुलिसकर्मी यात्रियों की सुरक्षा के साथ ही प्रधानमंत्री की इस मुहिम को आगे बढ़ाने का भी काम करेंगे ये पुलिस के लिए गर्व की बात है।

-डीजीपी ओपी सिंह के साथ तमाम अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने भी झाड़ू लगाई। कार्यक्रम के उपरांत डीजीपी ने सफाईकर्मियों को सम्मानित भी किया।




डीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की डीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की
X
डीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत कीडीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की
डीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत कीडीजीपी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..