--Advertisement--

बड़े भाई ने भागकर की कोर्ट मैरिज, लड़की के परिजनों ने छोटे को दी ऐसी सजा

एक साल पहले बड़े भाई ने की थी कोर्ट मैरिज।

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 12:17 PM IST
आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर

शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक मासूम की हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बेटी के लव मैरिज करने से नाराज परिजनों ने बेटी के 11 साल के मासूम देवर की हत्या कर दी है। आरोपियों ने मासूम बच्चे की घर में घुसकर बच्चे की मां के सामने ही मासूम की गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


-हत्या के पीछे लव मैरिज के कारण उपजी रंजिश बताई जा रही है। घटना थाना मदनापुर के करौंदा गांव की है। जहां बीते मंगलवार सुबह इसी गांव के रहने वाले राजेंद्र के 11 साल के छोटे बेटे देवेश की उसके ही घर में घुसकर उसकी मां के सामने बेरहमी से गला रेतकर हत्या की गई हा।
-राजेंद्र के बड़े बेटे ने गांव की रहने वाली एक दूसरी विरादरी की लड़की से पढ़ाई के दौरान प्यार हो गया था। दोनों ने एक साल पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी। जिसके बाद दोनों का गांव आना बंद कर दिया। वहीं दूसरी और लड़की के परिजनों ने अवधेश के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।
-पुलिस ने लड़की को बरामद कर कोर्ट में पेश किया, लेकिन लड़की ने अवधेश को अपना प्यार बताकर कोर्ट मैरिज के कागज दिखा दिए और अदालत के आदेश पर दोनों साथ रहने लगे।

क्या कहना है पिता का


-मृतक बच्चे के पिता के मुताबिक, लड़की के परिजनों को ये बात बेहद नागवार गुजरी और बेटी की गैर विरादरी में शादी की रंजिश की आग सुलगती रही। मंगलवार सुबह लड़की के परिजन अपने एक अज्ञात साथी के साथ धारदार हथियारों से लैस होकर पहुंचे और घर में मौजूद 11 साल के मासूम का बेरहमी से कत्ल कर दिया।
-गांव में दिनदहाड़े हुई हत्या से इलाके में दहशत फैल गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत पर 6 लोगो के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

क्या कहना है पुलिस का


-इस मामले पर एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया- "एक बच्चे की गला काटकर हत्या कर दी गई है। परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हत्या के पीछे का कारण बताया जा रहा है एक साल पहले मृतक बच्चे के बङे भाई ने बरेली मे मुलजिम पक्ष की लड़की से शादी कर ली थी उसी रंजिश मानते हुए इस हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है।"

X
आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..