--Advertisement--

अखिलेश का तंज: अब इस नये राज में, चला नये दोहों का दौर, काम किसी और का, फीता काटे कोई और

25 दिसंबर को पीएम मोदी ने किया है शुभारंभ।

Danik Bhaskar | Dec 26, 2017, 07:54 AM IST
सपा ने कहा- मेट्रो परियोजना के पूरे होने में केंद्र सरकार ने कई बाधाएं डाली थीं। (फाइल) सपा ने कहा- मेट्रो परियोजना के पूरे होने में केंद्र सरकार ने कई बाधाएं डाली थीं। (फाइल)

लखनऊ. यूपी के पूर्व सीएम और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा, "अब इस नए राज में चला नए दोहों का दौर। काम किसी और का, फीता काटे कोई और।" दरअसल, उन्होंने ये बात मोदी और योगी के नोएडा-दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन के इनॉगरेशन को लेकर कही।

मेट्रो प्रोजेक्ट पूरा होने में केंद्र ने रुकावट डाली थी

- सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा, "दिल्ली मेट्रो का जो उद्घाटन हुआ है, उसमें नोएडा सेक्टर 71 से ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क तक का उद्घाटन यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने 15 दिसंबर, 2016 को ही कर दिया था। जबकि मेट्रो प्रोजेक्ट के पूरा होने में केंद्र सरकार ने कई रुकावटें डाली थीं।"
- "इसके अलावा अखिलेश ने लखनऊ मेट्रो का काम काफी कम समय में पूरा करा लिया। लेकिन केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार को अखिलेश के जनहितकारी कामों की तारीफ में दो शब्द बोलना भी गवारा नहीं। लोकतंत्र में इस प्रकार का व्यवहार राजनैतिक मूल्यों को संकट में डालने वाला है।"
- चौधरी ने ये भी कहा कि अखिलेश ने बॉटनिकल गार्डन-कालिन्दी कुंज मेट्रो लाइन का इनॉगरेशन और नोएडा सेक्टर 71 से ग्रेटर नोएडा नालेज पार्क-5 तक की मेट्रो लाइन का शिलान्यास किया था। समाजवादी सरकार ने उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कई ठोस काम किए किये थे, जिसकी तारीफ आज भी जनता कर रही है।

सपा सरकार के काम का श्रेय ले रही बीजेपी

- चौधरी ने कहा, "बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताकर श्रेय ले रहा है, जो नैतिक नहीं है। प्रदेश में बीजेपी सरकार बने 9 महीने से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अब तक वह अपनी एक भी योजना नहीं लागू कर पाई।"

- "समाजवादी सरकार ने जो योजनाएं चलाई थीं, उन्हीं पर बीजेपी सरकार अपनी मुहर लगा रही है। जनहित की कुछ और दूसरी समाजवादी योजनाए बंद कर दी गई हैं।"


मेजेंटा लाइन का मोदी ने किया था इनॉगरेशन

- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन (25 दिसंबर) पर नरेंद्र मोदी ने राजधानी की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो का इनॉगरेशन किया था।

- इस दौरान पीएम मोदी ने कहा- "अटल जी के जन्मदिवस को गुड गवर्नेंस के तौर पर मनाया जाता है। आज मेरा क्या और मुझे क्या, इस स्थिति ने देश को तबाह कर दिया है। मैंने सुशासन के लिए इसे बदलने का जिम्मा उठाया है। मैं पूछता हूं कि अगर राजनीतिक लाभ नहीं हो रहा है तो क्या जनहित के काम रोकने चाहिए?"

- "सरकार ने तय किया है कि 2019 तक देश का हर गांव सड़क से से जुड़ेगा। वाजपेयी जी ने स्वर्णिम चतुर्भुज की शुरुआत की थी।"

अखिलेश ने किया ट्वीट। अखिलेश ने किया ट्वीट।
सपा ने कहा- भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताकर श्रेय ले रही है। (फाइल)) सपा ने कहा- भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताकर श्रेय ले रही है। (फाइल))
सोमवार को पीएम मोदी ने किया था मेजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन। सोमवार को पीएम मोदी ने किया था मेजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन।