Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Bjp Declared Nilima Prasad Candidate For Shahjahanpur Nagar Palika

राहुल गांधी के करीबी को BJP ने दिया टिकट, बगावत का डर

राहुल गांधी के करीबी नेता जितिन प्रसाद के चचेरे भाई कुंवर जयेश प्रसाद और उनकी पत्नी नीलिमा BJP में शामिल हुईं हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 06, 2017, 09:18 AM IST

  • राहुल गांधी के करीबी को BJP ने दिया टिकट, बगावत का डर
    +3और स्लाइड देखें
    जयेश प्रसाद शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से 2 बार MLC रह चुके हैं।
    शाहजहांपुर.निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने शाहजहांपुर नगरपालिका सीट से राहुल गांधी के करीबी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद की भाभी को टिकट दिया है। हालांकि टिकट को लेकर जब से जितिन प्रसाद की भाभी का नाम सामने आया था तभी से टिकट के दावेदारों ने पार्टी हाईकमान के सामने विरोध शुरू कर दिया था। राहुल गांधी के करीबी हैं जतिन प्रसाद

    -राहुल गांधी के करीबी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के चचेरे भाई कुंवर जयेश प्रसाद और उनकी पत्नी नीलिमा ने दो दिन पहले ही बीजेपी का दामन थामा है। इस दौरान बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता व प्रदेश स्तर पर पहचान रखने वाले जेपीएस राठौर के भाई डीपीएस राठौर ने अपनी पत्नी सोनिया राठौर की टिकट की दावेदारी की थी।
    -जेपीएस राठौर और डीपीएस राठौर नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के बेहद करीबी माने जाते हैं, लेकिन दो दिन पहले जितिन प्रसाद के भाई जयेश प्रसाद व उनकी पत्नी ने जब बीजेपी का दामन थामा तो साफ हो गया था कि कहीं न कहीं टिकट भी इन्हीं को मिलेगा।
    बगावत का डर
    -जब बीजेपी ने लिस्ट जारी कि जिसमें जितिन प्रसाद के चचेरे भाई जयेश प्रसाद की पत्नी नीलिमा प्रसाद का नाम था। माना जा रहा की पार्टी के इस फैसले से बगावत हो सकती है।
    नगर पालिका सीट पर सपा का है कब्जा
    -शाहजहांपुर की नगर पालिका चेयरमैन पिछले तीन बार से सपा से तनवीर खान हैं। तनवीर खान अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। ऐसे में भाजपा ने बाहरी व्यक्ति पर भरोसा जताते हुए नीलामा प्रसाद को टिकट दे दिया।
    दो बार एमएलसी रहे हैं जयेश प्रसाद
    -पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री जितिन प्रसाद के भाई जयेश प्रसाद और उनकी पत्नी नीलिमा प्रसाद 2 नवंबर को हजारों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली थी।
    -जयेश प्रसाद शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से 2 बार MLC रह चुके हैं। जयेश प्रसाद शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से 2004 एवं 2010 में प्रतिनिधि रहे हैं। बीजेपी में शामिल होने से पहले वो सपा में थे।
  • राहुल गांधी के करीबी को BJP ने दिया टिकट, बगावत का डर
    +3और स्लाइड देखें
    बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली थी (फाइल)।
  • राहुल गांधी के करीबी को BJP ने दिया टिकट, बगावत का डर
    +3और स्लाइड देखें
    फाइल ।
  • राहुल गांधी के करीबी को BJP ने दिया टिकट, बगावत का डर
    +3और स्लाइड देखें
    फाइल ।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×