Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Bjp Mp Write A Letter To Cm Yogi Adityanath Over Film Padmavati Releasing

UP में बढ़ा फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विरोध, MP समेत 2 MLA ने लिखा योगी को लेटर

अलीगढ़ के बीजेपी सांसद सहित दो विधायकों ने पद्मावती फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर CM योगी को लेटर लिखा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 15, 2017, 12:30 AM IST

  • UP में बढ़ा फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विरोध, MP समेत 2 MLA ने लिखा योगी को लेटर
    +2और स्लाइड देखें
    अलीगढ़ के बीजेपी सांसद सतीश गौतम सहित दो विधायकों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लेटर लिख फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की।
    अलीगढ़.बॉलीवुड पद्मावती फिल्म पर विवाद दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। जिले के बीजेपी सांसद सहित दो विधायकों ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को लेटर लिख फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की। उनका कहना है, ''अगर फिल्म रिलीज हुई तो संपूर्ण क्षत्रिय समाज की भावनाएं आहत होंगी। भारतीय संस्कृति पर भी आघात होगा।''आगे पढ़िए क्या लिखा गया लेटर में...
    - सांसद ने अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश महासचिव कमल प्रताप सिंह के लेटर का हवाला देते हुए लेटर लिखा।
    - उन्होंने लेटर में लिखा- रानी पद्मावती पर आधारित इस फिल्म में इतिहास को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है। इसलिए राज्य के सभी जिलों व देश में फिल्म की रिलीज रोकी जाएं।''
    - अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम समेत शहर विधायक संजीव राजा, बरौली विधायक ठा.दलवीर सिंह ने फिल्म की रिलीज रोके जाने की मांग की है।
    - बता दें, पिछले कुछ दिनों से फिल्म पद्मावती पर विवाद दिन पर दिन बढ़ता देख सरकार ने रिलीजिंग पर पूरी सुरक्षा देने का वादा किया है।
    फिल्म पर रोक के लिए होम मिनिस्टर को भी लिखा गया था लेटर
    - सेंसर बोर्ड के सदस्य अर्जुन गुप्ता ने होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह को लेटर लिख फिल्म प्रोडूसर संजय लीला भंसाली पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की थी।
    - उनका कहना था, ''फिल्म में इतिहास के साथ तोड़-मरोड़ की गई है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। भंसाली के खिलाफ सख्त एक्शन बहुत जरूरी है ताकि वो भविष्य में ऐसी फिल्में बनाने से बचें।
    - वहीं, प्रोडूसर संजय लीला भंसाली ने वीडियो रिलीज कर पद्मावती पर सफाई दी थी। उन्होंने कहा, ''फिल्म में पद्मावती और अलाउद्दीन के बीच कोई रोमांटिक सीन नहीं है।''
    - बता दें, बीजेपी, राजस्थान के कई राजघराने और कई दूसरे संगठन भी फिल्म को लेकर आपत्ति जता चुके हैं। इससे पहले बीजेपी ने चुनाव आयोग से गुजरात चुनाव तक फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग की थी। हालांकि चुनाव आयोग ने उस मांग को खारिज कर दिया था।

    1 दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म
    - सिनेमाघरों में पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं।
    - बता दें, फिल्म रानी पद्मावती के किरदर पर बनी है, इतिहासकार पद्मावती को सिर्फ एक काल्पनिक किरदार मानते हैं।
  • UP में बढ़ा फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विरोध, MP समेत 2 MLA ने लिखा योगी को लेटर
    +2और स्लाइड देखें
    लेटर की कॉपी।
  • UP में बढ़ा फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विरोध, MP समेत 2 MLA ने लिखा योगी को लेटर
    +2और स्लाइड देखें
    सिनेमाघरों में पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×