Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Body Election: BJP Gives Tickets To 4 Muslims Candidates

4 मुसलमानों को टिकट देकर BJP ने चला बड़ा दांव, दो महिलाएं भी शामिल

लखनऊ : निकाय चुनाव के लिए इस बार बीजेपी ने 4 वार्डों में मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 06, 2017, 05:43 PM IST

  • 4 मुसलमानों को टिकट देकर BJP ने चला बड़ा दांव, दो महिलाएं भी शामिल
    +3और स्लाइड देखें
    महिला प्रत्याशी नवे कहा कि बीजेपी मुस्लिम विरोधी पार्टी नहीं है।
    लखनऊ. लोकसभा और विधानसभा चुनाव में एक भी मुस्लिम को टिकट नहीं देने वालवी बीजेपी ने यूपी निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी उतार कर नया दांव चला है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस बार बीजेपी ने 4 वार्डों में मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। सूत्रों की माने तो भाजपा निकाय चुनाव के जरिये मुस्लिम विरोधी छवि को भी दूर करना चाहती है। वहीं, जानकारों की माने तो बीजेपी निकाय चुनाव की आड़ में आगामी लोकसभा चुनाव की भी नीव रख दी है। 4 वार्डों से मुस्लिम उम्मीदवार
    -लखनऊ में नगर निकाय चुनाव के लिए BJP ने अपनी लिस्ट जारी कर दी है। सबसे खास बात यह रही बीजेपी ने लिस्ट जारी करते समय दो महिला मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। पहली बार बीजेपी ने किसी मुस्लिम महिला प्रत्याशी को नगर निकाय चुनाव में अपना सिंबल दिया है।
    -जिसके बाद महिलाओं में खासतौर से मुस्लिम महिलाओं में एक खुशी की लहर दौड़ गई है। पुराने लखनऊ में रहने वाली रिजवान बानो को जब टिकट मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, हालांकि उनके पति पिछले
    25 वर्षों से बीजेपी में जुड़े हुए हैं।
    -बीजेपी ने इस बार विश्वास जताते हुए नगर निकाय चुनाव में अपने सिंबल पर लड़ने के लिए रिजवाना बानो को चुना है। मध्यमवर्गीय परिवार की रिजवाना बानो को जब टिकट मिला तो उन्होंने लड्डू बांटकर आपस में खुशी मनाई।
    -पुरुष प्रत्यशियों में हुसैनाबाद वार्ड (89 ) से मोहम्मद फैसल नबाब तो मौलाना कल्वे आबिद वार्ड (101) से मोहम्मद जावेद अब्बास को भाजपा ने टिकट दिया है।
    2 बार निर्दलीय विजेता को बीजेपी से टिकट

    -नाजुक जहा 2 बार से पार्षद रही हैं और अपने क्षेत्र में विकास करती आ रही हैं। इस बार BJP ने विश्वास जताते हुए अपने सिंबल पर टिकट दिया है। जिसके बाद नाजुक जहां के घर में और मोहल्ले में खुशी की लहर दौड़ गई है।
    -नाजुक जहां ने कहा- "BJP कभी भी मुस्लिम विरोधी पार्टी नहीं रही है। लोगों का नजरिया पार्टी के प्रति गलत रहा है। बीजेपी ने ट्रिपल तलाक से लेकर महिलाओं के उत्थान के लिए काफ़ी कार्य किए हैं।"
    ये बोली मुस्लिम प्रत्याशी

    -नाजुक जहां ने कहा- "बीजेपी ने टिकट दिया हम शुक्रिया करते हैं। बीजेपी महिला विरोधी पार्टी नहीं है।
    ये है गेम प्लान

    -तीन तलाक के बाद फिर निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी उतर कर भाजपा मुस्लिमों में अपनी पैठ बनाना चाहती है। मुस्लिम प्रत्याशी उतारने के पीछे पूरे देश में एक संदेश देने की भी कोशिश की गई है। पुराने लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के समय से ही शिया मुस्लिम भाजपा के साथ रहा है। इसी तरह मौजूदा समय मे शिया मुसलमानों पर दांव लगाकर "सबका-साथ, सबका-विकास" का एजेंडा सही साबित करने की कोशिश है।
  • 4 मुसलमानों को टिकट देकर BJP ने चला बड़ा दांव, दो महिलाएं भी शामिल
    +3और स्लाइड देखें
  • 4 मुसलमानों को टिकट देकर BJP ने चला बड़ा दांव, दो महिलाएं भी शामिल
    +3और स्लाइड देखें
  • 4 मुसलमानों को टिकट देकर BJP ने चला बड़ा दांव, दो महिलाएं भी शामिल
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×