Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Congress Workers Fight In Up Congress Headquarter Lucknow

कांग्रेस में टिकट कटने पर वर्कर्स में मारपीट, कई घायल हॉस्पिटल में एडमिट

कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में निकाय चुनाव के पहले चरण की लिस्ट जारी किया गया। जिसे लेकर वर्कर्स ने मारपीट की।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 03, 2017, 09:34 PM IST

    • लखनऊ.यहां कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में निकाय चुनाव के पहले चरण की लिस्ट जारी किया गया। कुछ वर्कर्स का टिकट कटने से वो नाराज थे। नाराजगी में मुख्यालय पर प्रर्दशन के दौराप पदाधिकारियों से मारपीट हो गई। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से चोटिल हो गए। जिनका इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है।

      ये है पूरा मामला...

      - यह विवाद हरदोई नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पद की टिकट को लेकर हुआ। टिकट का उम्मीदवार जिसे बनाया गया, वह भी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में मौजूद था।
      - साथ ही इसी टिकट के लिए काफी वक्त से दावेदारी करने वाले एक अन्य नेता भी मौके पर मौजूद थे। हरदोई से आए मो. चांद गंभीर रूप से घायल हो गए।

      टिकट कटने पर हुआ बवाल
      - टिकट कटने से नाराज कैंडिडेट मो. चांद ने आरोप लगाया है कि प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के एक करीबी नेता के हस्तक्षेप पर एक ऐसे नेता को टिकट दे दिया गया है, जो कुछ समय पहले ही कांग्रेस में आए थे।
      - टिकट न मिलने पर शख्स ने निकाय चुनाव में प्रदेश स्तरीय समिति के सदस्य और पूर्व विधायक सतीश अजमानी पर हमला कर दिया। इस मारपीट में कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।
      - कांग्रेस के नेता विक्रम पांडे ने कहा, ''चुनाव के दौरान वर्कर्स के मेहनत और क्षेत्र में किए गए कामों के आधार पर टिकट दिए जाने का मैं समर्थन करता हूं। जहां भी काम करने वाले कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जाएगी। वहां ऐसे विरोध होना लाजमी है।''
      - ''जिन वर्कर्स ने विरोध किया उनका तरीका गलत था। उन्हें अपने ह‍क की बात प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर कहनी चाहिए। कांग्रेस में संवाद और बातचीत से फैसले लिए जाते हैं।''

    • कांग्रेस में टिकट कटने पर वर्कर्स में मारपीट, कई घायल हॉस्पिटल में एडमिट
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×