--Advertisement--

IIM स्टूडेंट सुसाइड मामला: 1 साल से मां-बाप से नहीं मिला था छात्र, परिजनों ने बताई ये बात

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह तो हैंगिंग है लेकिन सोसाइड करने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

Danik Bhaskar | Nov 16, 2017, 08:09 PM IST
गुरुवार को आईआईएम के एमबीए सेकंड ईयर के स्टूडेंट सोहम मुखर्जी की लाश कॉलेज के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में लटकती मिली थी। (फाइल) गुरुवार को आईआईएम के एमबीए सेकंड ईयर के स्टूडेंट सोहम मुखर्जी की लाश कॉलेज के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में लटकती मिली थी। (फाइल)

लखनऊ. आईआईएम लखनऊ के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में हुई एमबीए सेकंड ईयर स्टूडेंट की मौत की वजह उलझती जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत की पुष्टि हो गई है। लेकिन सुसाइड की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। कॉलेज के स्टूडेंट्स का कहना है कि सोहम पिछले एक साल से अपने मां-बाप से नहीं मिला था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें, 15 नवंबर को आईआईएम के एमबीए सेकंड ईयर के स्टूडेंट सोहम मुखर्जी की लाश कॉलेज के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में लटकती मिली थी। 3 दिन से मृतक ने नहीं खाया था खाना...

- बताया जा रहा है कि सोमवार को मृतक सोहम मुखर्जी कॉलेज कैंटीन से बिना खाना खाएं चला गया था। कॉलेज के छात्रों का कहना है कि सोहम किसी टेंशन में था, क्या था ये नहीं मालूम लेकिन वह कुछ दिनों से अपसेट दिख रहा था।
- वहीं, सोहम के पिता इंदु मुखर्जी का कहना है, "बेटे से एक साल पहले मुलाकात हुई थी, इसके बाद से सिर्फ फ़ोन से बात होती थी।"

- सोहन के माता-पिता कोलकत्ता में जर्नलिस्ट हैं। उनका कहना है, "काम में बहुत व्यस्त रहने के कारण अक्सर बात तक नहीं हो पाती थी।"
- गुरुवार दोपहर जब मृतक सोहम के माता-पिता पहुंचे तो कॉलेज प्रशासन उन्हें छात्र का डेथ सर्टिफिकेट देने में देरी कर रहें थे। लेकिन मृतक छात्र के पिता और पुलिस के दबाव के बाद कॉलेज के डॉक्टर ने डेथ सर्टिफिकेट जारी किया।


लैपटॉप खुला नहीं मिला, कॉपी में लिखा मिला नोट
- पुलिस को हॉस्टल के रूम से एक कॉपी और एक डायरी मिली है। डायरी में कुछ कविताएं और कमेंट लिखे हैं। पुलिस सोहम के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है।

- बता दें, सोहम ने 13 नवंबर को फांसी लगाई लेकिन कॉलेज प्रशासन के कर्मचारियों को भनक तक नहीं लगी। हॉस्टल के गार्ड और छात्रों को सोहम की मौत का पता 2 दिन बाद चला।

कॉलेज प्रशासन छात्र का डेथ सर्टिफिकेट जारी करने के लिए आनाकानी कर रहा था। कॉलेज प्रशासन छात्र का डेथ सर्टिफिकेट जारी करने के लिए आनाकानी कर रहा था।
मृतक छात्र सोहन के माता-पिता कोलकत्ता में पत्रकार हैं। मृतक छात्र सोहन के माता-पिता कोलकत्ता में पत्रकार हैं।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्टूडेंट की मौत की वजह हैंगिंग है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्टूडेंट की मौत की वजह हैंगिंग है।
कॉलेज के छात्रों का कहना है कि सोहम किसी टेंशन में था ये नहीं मालूम लेकिन वह कुछ दिनों से अपसेट दिख रहा था। (फाइल) कॉलेज के छात्रों का कहना है कि सोहम किसी टेंशन में था ये नहीं मालूम लेकिन वह कुछ दिनों से अपसेट दिख रहा था। (फाइल)
सोहम की मां का कहना है कि बेटे से एक साल पहले मुलाकात हुई थी ,इसके बाद से सिर्फ फ़ोन से बात होती थी। सोहम की मां का कहना है कि बेटे से एक साल पहले मुलाकात हुई थी ,इसके बाद से सिर्फ फ़ोन से बात होती थी।