Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Martina Murder Case In Lucknow White House

4th क्लास इम्प्लॉई ने बनाया 'व्हाइट हाउस, बेटी को 5 गोली मार आया चर्चा में

मां ने रविवार को पुलिस को एक तहरीर दी है, जिसमें उन्होंने छात्रा के पिता पर हत्या का शक जाहिर किया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 13, 2017, 02:31 PM IST

  • 4th क्लास इम्प्लॉई ने बनाया 'व्हाइट हाउस, बेटी को 5 गोली मार आया चर्चा में
    +3और स्लाइड देखें
    घोटाले के डर के कारण राकेश ने 2015 में बीआरएस ले लिया था।
    लखनऊ.शनिवार को राजधानी में हुई मॉर्टिना नाम की लड़की की हत्या का राज खुल गया है। मां की तहरीर पर पुलिस ने पिता राकेश बाबू को अरेस्ट कर लिया है। दरअसल, गुस्साए पिता ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से एक के बाद एक 5 गोलियां मार्टिना को मारी थी। आरोपी पिता रिटायर्ड फोर्थ क्लास इम्प्लॉई था। इस पूरे हादसे में ये खास बात ये रही कि फोर्थ क्लास एम्प्लॉई ने अमेरिका के प्रेसिडेंट के घर की तर्ज पर 'व्हाईट हाउस' नाम से अपना घर बनाया है। जो दिखने में बेहद आलीशान है।
    इलाके में नहीं बना है ऐसा मकान
    - आरोपी राकेश बाबू भले ही फोर्थ क्लास इम्प्लॉई रहा हो, लेकिन उसका रसूख ऐसा है कि पुलिस ने भी 18 घंटे बाद उसे अरेस्ट किया। वो स्वास्थय विभाग का एम्प्लोई था। जानकारी के मुताबिक, उसके ऊपर इस समय जेल में बंद एक आईएएस का हाथ था। इसके बाद उसने करोड़ों की संपत्ति बनाई।
    - करीबी आईएएस के हटने के बाद से ही राकेश ने 2015 में वीआरएस ले लिया। पड़ोसियों ने बताया कि पीजीआई थाना क्षेत्र की एल्डिको कॉलोनी में अभी एक-डेढ़ साल पहले ही उसने तीन मंजिला भव्य मकान बनवाया था।
    - पड़ोसियों के मुताबिक, मकान बाहर से ही इतना आलीशान है, तो अंदर से कितना होगा। ये सोचने वाली बात है। ऐसा मकान पूरी कॉलोनी में किसी का नहीं बना है। वो पड़ोसी भी आश्चर्य में हैं कि कैसे एक बाप ने अपनी बेटी की हत्या करा दी।
    बाप-बेटों की गाड़ियां अलग लेकिन नंबर एक ही
    - जिस तरह से रसूख वाले नेता या बाहुबली अपने काफिले में एक ही नंबर की गाड़ियां इस्तेमाल करते हैं, कुछ ऐसा ही शौक राकेश बाबू को भी था। पुलिस की जांच में सामने आया है कि राकेश के पांच बेटे हैं। सभी कहीं न कहीं ठेकेदारी और राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़े हुए हैं।
    - इस वजह से इनका रसूख बना हुआ है। ऐसे में वो गाड़ी तो अलग-अलग यूज करते हैं, लेकिन नंबर एक ही रहता है।
    नेताओं-अफसरों का था आना-जाना
    - पड़ोसियों के मुताबिक, राकेश और उसके लड़के किसी पार्टी से भी जुड़े हुए हैं। इनके घर बड़े लोगों का आना-जाना भी रहता था। कभी कोई नेता तो कभी कोई अफसर लग्जरी गाड़ियों से आता-जाता था। इलाके में इसी सब वजह से इनका दबदबा भी था।
    पुलिस पूछताछ के समय मेज पर बिखरी थी बिसलरी की बोतलें
    - शनिवार को जब पुलिस को घटना के बारे में पता चला तो एक टीम 'व्हाईट हाउस' पहुंची। यहां पुलिस वाले जब पूछताछ कर रहे थे तो सामने मेज पर बिसलरी की पानी की बोतलें बिखरी पड़ी थीं।
    - पड़ोसियों ने बताया कि घरवाले पीने के पानी में बिसलेरी की बोतलें ही यूज करते हैं। इसलिए यही पानी पुलिसवालों को भी पिलाया गया।
    ये था मामला
    - 11 नवंबर को पीजीआई थाना इलाके में सिविल सर्विस की तैयारी कर रही मॉर्टिना की गोली लगने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। उसके शरीर में 5 गोली लगी थीं। एक गोली कान के पास और बाकी चार गोलियां शरीर के अन्य स्थान पर लगी थीं।
    - गोली लगने के बाद परिजन उसे ट्रॉमा सेंटर ले जा रहे थे, रास्ते में उसकी मौत हो गई। सुबह 8:22 पर जब मॉर्टिना को घरवाले ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, तो भी उन्होंने पुलिस को सूचना नहीं दी।
    - पहले तो घरवाले इस घटना को सुसाइड बता रहे थे, बाद में लड़की की मां ने पिता के खिलाफ थाने में तहरीर दी।
  • 4th क्लास इम्प्लॉई ने बनाया 'व्हाइट हाउस, बेटी को 5 गोली मार आया चर्चा में
    +3और स्लाइड देखें
    पड़ोसियों ने बताया कि पीजीआई थाना क्षेत्र की एल्डिको कॉलोनी में अभी एक-डेढ़ साल पहले ही उसने तीन मंजिला भव्य मकान बनवाया था।
  • 4th क्लास इम्प्लॉई ने बनाया 'व्हाइट हाउस, बेटी को 5 गोली मार आया चर्चा में
    +3और स्लाइड देखें
    11 नवंबर को पीजीआई थाना इलाके में सिविल सर्विस की तैयारी कर रही मॉर्टिना की गोली लगने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।
  • 4th क्लास इम्प्लॉई ने बनाया 'व्हाइट हाउस, बेटी को 5 गोली मार आया चर्चा में
    +3और स्लाइड देखें
    पुलिस को घटना के बारे में पता चला तो एक टीम 'व्हाईट हाउस' पहुंची। यहां पुलिस वाले जब पूछताछ कर रहे थे तो सामने मेज पर बिसलरी की पानी की बोतलें बिखरी पड़ी थीं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×