सीतापुर  / शादी से पहले ही दुल्हन का हुआ अपहरण, परिवार की इज्जत बचाने के लिए छोटी बहन ने की शादी

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 04:02 PM IST



A girl kidnapped before her marriage in sitapur
X
A girl kidnapped before her marriage in sitapur

  • गांव के दबंगों ने कर घर में घुसकर जबरन कर लिया अगवा
  • शिकायत के बाद भी पुलिस नहीं कर रही है कोई कार्रवाई 

सीतापुर. जिले के ओरीपुर इलाके में कुछ दबंगों ने एक युवती का शादी से पहले घर में घुसकर अगवा कर लिया। 15 मई को उसकी शादी होने वाली थी। लेकिन परिवार की इज्जत बचाने के लिए युवती की छोटी बहन ने ही उसी युवक को समझाकर शादी का फैसला कर लिया। हालांकि अगवा की गई युवती का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसका पता लगा लिया जाएगा।

 

जिले के ओरीपुर इलाके की रहनी वाली 19 साल की शिवानी की बड़ी बहन का 3 अप्रैल 2019 को दिन दहाड़े स्कूल जाते समय अपहरण हो गया था। पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत की। इलाके के ही आरोपी 4 दबंगों के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ। पुलिस की सख्ती की वजह से 2 दिन बाद लड़की को बरामद कर लिया गया था। 

 

युवती का दोबारा कर लिया अपहरण

परिजनों ने इलाके के माहौल को देखते हुए शिवानी की बड़ी बहन की शादी 15 मई 2019 को वीर सिंह से तय कर दी। दोनों परिवार शादी की तैयारियों में जुट गए। लेकिन इस बीच नीरज, मोहित, रमेश उसके साथी दबंगों ने मौक़ा पाते ही शिवानी की बहन का घर में घुस कर असलहों की नोक पर दोबारा अपहरण कर लिया और फरार हो गए।

 

पीड़ित परिवार ने वारदात की सूचना पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। पीड़ित परिवार थाने से लेकर अधिकारियों के यहां चक्कर लगाता रहा लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला। परिजनों के मुताबिक दबंग खुलेआम घूम कर केस वापस लेने की धमकी दे रहे हैं। 

 

 दूल्हे से बात कर शादी के लिए किया राजी

15 मई को शिवानी की बड़ी बहन की शादी होनी थी। समाज में बेज्ज़ती न हो इसके लिए 11वीं क्लास की शिवानी ने खुद यह फैसला लिया की वो वीर सिंह से शादी करेगी। इसके लिए उसने खुद वीर सिंह से बात की और मना भी लिया। शिवानी का कहना है की अब वो आगे की पढ़ाई अपने ससुराल में पूरी करेगी। शिवानी और वीर सिंह का कहना है की इस फैसले से दोनों परिवारों की इज्ज़त समाज में बच जाएगी।

 

कार्रवाई की बात कह रही पुलिस

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। विवेचना चल रही है। दोबारा वारदात हुई ये बात सही है। लड़की को जल्दी बरामद कर लिया जाएगा। दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।

COMMENT