--Advertisement--

मॉब लिंचिंग : गौकशी के शक में लोगों ने सिख युवक को सरेआम दौड़ा दौड़ाकर पीटा, पुलिस बनी रही मूकदर्शक लोग बनाते रहे वीडियो

उत्तर प्रदेश में मॉब लिंचिंग की घटानाएं नहीं ले रही थमने का नाम

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 07:43 PM IST

रामपुर, उत्तर-प्रदेश। पुलिस और कानून का डर अब लोगों के दिल से निकलता जा रहा है। बेखौफ होकर लोग अब खुद ही फैसला करने लग जाते है। ऐसे ही एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग एक युवक की पिटाई करते नजर आ रहे है। वायरल वीडियो में एक ही समुदाय के लोग हैं, जो अपने ही समुदाय के एक युवक की पिटाई कर रहे हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश में मॉब लिंचिंग की घटानाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। इसकी की शिकार यह युवक भी हुआ है। सिख समुदाय के लोगों ने गौकशी के शक में इसयुवक की पिटाई की है।

पुलिस बनी रही मूकदर्शक

बताया जा रहा है कि पुलिस के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई है। एक सिख किसान पर उसके ही समुदाय के लोगों की भीड़ ने हमला बोल देते है। युवक का कसूर सिर्फ इतना था कि वो गाय लेकर अपनी बहन के घर जा रहा था। लोगों को शक था कि वो गाय कसाई के पास लेकर जा रहा है। यह घटना भोट थाना क्षेत्र के नानकार गांव की है। जिस किसान को पीटा गया उसका नाम सतनाम सिंह है और सिख धर्म का है। वो नानकार गांव में रहता है।

पुराने मामले ने फिर पकड़ा तूल


पुलिस ने बताया की यह वीडियो 15 दिन पहले भोट थाना क्षेत्र के नानकार गांव का है। पीटने वाले लोग भी हिंदू और सिख धर्म के लोग हैं और आस-पास के गांव में रहते हैं। इन लोगों ने किसान पर गाय की तस्करी का आरोप लगा कर उसकी पिटाई की थी। उसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया। इसी मामले ने फिर तूल पकड़ा है और सिख समुदाय के दूसरे लोगों की शिकायत के बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई बात भी कही है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended