--Advertisement--

अयोध्या में पर्यटकों से भरी नाव सरयू में पलटी,​ 3 की मौत-2 एक ही परिवार के ; 6 लोग नाव में थे सवार ​

नाव में सवार 6 लोग नदी में गिर गए।

Danik Bhaskar | Sep 05, 2018, 04:33 PM IST

अयोध्या. यहां कोतवाली अंतर्गत ​सरयू तट पर ​मुंडन संस्कार में आये बस्ती के युवक एक नाव में सवार होकर सरयू नदी में गए। नाव में 2 नाविकों समेत 6 लोग सवार थे। अचानक तेज बहाव के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया। जिससे नाव में सवार ​6 लोग नदी में गिर गए। ​एसएसपी फैजाबाद अखिलेश चौरसिया ने बताया कि ​प्रशासन ने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया​ लेकिन 3 लोगों की मौत हो गयी जिसमे एक ही परिवार के 2 लोग शामिल हैं जबकि एकअन्य की मौत हुई है। जबकि 1 व्यक्ति को गोताखोरों ने बचा लिया है और नाविक तैर कर निकल गए थे।

मौके पर पहुंचे आलाधिकारी: ​​जैसे ही हादसे की जानकारी ​मिली मौके पर आलाधिकारी पहुंच गए। आनन् फानन में बचाव कार्य शुरू किया गया। आसपास लोगों की भीड़ लग गयी। अधिकारीयों ने बताया कि ​नाव में सवार लोगों से बातचीत की जा रही है। अभी यही पता चला है कि यह सभी एक मुंडन संस्कार में शामिल होने अयोध्या पहुंचे थे।

​नाव नाबालिग चला रहा था: मिली जानकारी के मुताबिक नाव नाबालिग लड़का चला रहा था। प्रत्यक्षदर्शीयों के मुताबिक़ हादसा नया घाट पर हुआ है। उन्होंने बताया कि जब हादसा हुआ तो घाट पर कुछ गोताखोर बैठे थे उन्होंने तुरंत नदी में युवकों को बचाने के लिए छलांग लगा दी. वहीं यह भी पता चला कि नाव नाबालिग लड़का चला रहा था।

सीएम ने की मुआवजे की घोषणा: वहीं सीएम योगी ने सरयू नदी में डूबने से हुई मौत पर दुःख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपए की आर्थिक सहायता की घोषणा दी है। इसके साथ ही सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि किसी भी स्थिति में नाव में ओवरलोडिंग न की जाए। यही नहीं हादसे के बाद सीएम योगी गुरूवार को सीतापुर, बस्ती, बाराबंकी और गोंडा का हवाई दौरा कर बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे।