चिन्मयानंद मामला / एसआईटी को मिली 64 जीबी की पेन ड्राइव, पीड़िता ने कहा- एसआईटी की जांच पर पूरा भरोसा

accused girl handed over a pen drive to SIT on ex minister chinmayanand case
X
accused girl handed over a pen drive to SIT on ex minister chinmayanand case

  • विशेष जांच दल (एसआईटी) को एक पेन ड्राइव में दिए 40 से ज्यादा विडियो
  • स्वामी चिन्मयानंद पर एक अन्य छात्रा के भी यौन शोषण का आरोप
  • आरोप लगाने वाली छात्रा से भी एसआईटी ने किए कई सवाल

दैनिक भास्कर

Sep 15, 2019, 11:30 AM IST

शाहजहांपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा ने साक्ष्य के तौर पर शुक्रवार देर शाम विशेष जांच दल (एसआईटी) को एक पेन ड्राइव सौंपी है। इस पेन ड्राइव में 40 से ज्यादा विडियो हैं, जिनकी एसआईटी जांच कर रही है। पीड़िता ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पर आरोप लगाया है कि वह सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि एक अन्य छात्रा का भी यौन शोषण करते थे।

 

वहीं चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने सफाई देते हुये कहा कि मसाज या मालिश कराना कोई अपराध नहीं है। 

 

इस पेन ड्राइव के मिलने के बाद एसआईटी ने शुक्रवार शाम पीड़िता के साथ चिन्मयानंद से कड़ी पूछताछ की। कड़ी सुरक्षा के बीच जांच टीम ने छात्रा की मां को पूछताछ के लिए शनिवार को बुलाया। 

 

पीड़िता ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि एसआईटी जब शुक्रवार को चिन्मयानंद के शयनकक्ष की जांच करने गई थी, उस समय वह उनके साथ थी। चिन्मयानंद का शयनकक्ष पूरी तरह बदल दिया गया है, पूरे कमरे में नया पेंट कराने के साथ ही कमरे को नया लुक दे दिया गया है। 

 

छात्रा ने बताया कि चिन्मयानंद के कमरे से महत्वपूर्ण साक्ष्य हटा दिए गए हैं। लेकिन फरेंसिक टीम कमरे से मालिश का तेल रखने वाली दो कटोरियां, चिन्मयानंद का तौलिया, मंजन तथा साबुन आदि सील करके ले गई है।

 

एलएलबी की छात्रा के शोषण का आरोप
टीम के सवालों के जवाब में पीड़ित छात्रा ने बताया कि चिन्मयानंद बीए एलएलबी की एक छात्रा का भी यौन शोषण कर रहे थे। उसने कहा, 'छात्रा ने मुझे कई बार अपनी परेशानी बतायी थी।'

 

पीड़िता के अनुसार एसआईटी ने चिन्मयानंद के शयनकक्ष की तलाशी के दौरान ही पीड़िता और उसके पिता से कहा था इस मामले से जड़े जो भी साक्ष्य उनके पास हैं, उसे वे लोग शुक्रवार रात नौ बजे तक टीम को सौंप दें। इसपर पीड़िता ने शुक्रवार देर रात पुलिस लाइन स्थित एसआईटी कार्यालय पहुंचकर साक्ष्य उन्हें सौंपे। साक्ष्यों में पीड़िता ने एक 64 जीबी की पेनड्राइव दी है जिसमें 40 से ज्यादा विडियो हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना