--Advertisement--

UP: आंधी पानी से 16 लोगों की मौत; मौसम विभाग ने जारी किया 5 दिन का अलर्ट

उत्तर भारत के राज्यों में बुधवार को फिर मौसम ने करवट ली।

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 03:58 PM IST
पिछले एक हफ्ते से खराब मौसम की वजह से सबसे ज्यादा 84 मौतें यूपी में हुई हैं। पिछले एक हफ्ते से खराब मौसम की वजह से सबसे ज्यादा 84 मौतें यूपी में हुई हैं।

लखनऊ. उत्तर भारत के राज्यों में बुधवार को फिर मौसम ने करवट ली। आंधी-तूफान की चपेट में आने से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 16 लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हैं। जबकि 22 पशुओं की मौत हो गयी। हादसों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य चलाने के निर्देश जारी किये हैं।

कहां-कहां हुई मौतें ?

-राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि मौत का आंकड़ा बढ़ कर 16 हो गया है। तकरीबन 9 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। यहां 6 घर तबाह हो गए हैं। संबंधित जिलों के डीएम से बात कर उन्हें जल्द से जल्द मदद पहुंचाने का निर्देश दिया गया है। सबसे ज्यादा चार मौत इटावा में हुई। मथुरा में तीन, अलीगढ़ में तीन, आगरा में 2, फिरोजाबाद में 2, कानपुर देहात और हाथरस में एक एक मौत हुई है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

-मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों का मौसम की जानकारी दी है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि 12 मई को पूर्वी यूपी में झोंकेदार हवा चल सकती है जबकि पश्चिमी यूपी में धूलभरी आंधी की संभावना है। वहीँ 14 मई को भी पूरे यूपी में झोंकेदार हवा चल सकती है।

विधायकों को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का निर्देश

-सीएम योगी आदित्यनाथ कर्नाटक दौरे पर हैं। उन्होंने निर्देश जारी किया है प्रभावित जिलों के प्रभारी मंत्री और विधायक पीड़ित लोगों के पास पहुंचे और उन्हें हर संभव मदद पहुंचाये।
-यही नहीं उन्होंने प्रभावित जिलों के डीएम को भी निर्देश जारी किये हैं कि नुकसान का आंकलन कर तुरंत राहत कार्य शुरू किये जाए और पीड़ितों को मुआवजा बांटा जाए।

एक हफ्ते में आंधी तूफान से 84 मौतें

-पिछले एक हफ्ते से खराब मौसम की वजह से सबसे ज्यादा 84 मौतें यूपी में हुई हैं। जबकि पिछले 2 मई को आये तूफान में सबसे ज्यादा मौत आगरा में हुई थी। जिनमे 40 से ज्यादा लोगों की जान गयी थी।

पिछले 2 मई को आये तूफान में सबसे ज्यादा मौत आगरा में हुई थी। जिनमे 40 से ज्यादा लोगों की जान गयी थी। पिछले 2 मई को आये तूफान में सबसे ज्यादा मौत आगरा में हुई थी। जिनमे 40 से ज्यादा लोगों की जान गयी थी।
X
पिछले एक हफ्ते से खराब मौसम की वजह से सबसे ज्यादा 84 मौतें यूपी में हुई हैं।पिछले एक हफ्ते से खराब मौसम की वजह से सबसे ज्यादा 84 मौतें यूपी में हुई हैं।
पिछले 2 मई को आये तूफान में सबसे ज्यादा मौत आगरा में हुई थी। जिनमे 40 से ज्यादा लोगों की जान गयी थी।पिछले 2 मई को आये तूफान में सबसे ज्यादा मौत आगरा में हुई थी। जिनमे 40 से ज्यादा लोगों की जान गयी थी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..