लखनऊ / सपा ने सांसद श्यामा चरण गुप्ता को दिया लोकसभा टिकट,अभी नहीं छोड़ी है भाजपा



akhilesh yadav gives loksabha ticket to shyama charan gupta from banda
X
akhilesh yadav gives loksabha ticket to shyama charan gupta from banda

  • इलाहाबाद से भाजपा के सांसद हैं श्यामा चरण 
  • सपा ने बांदा से पकड़ाया लोकसभा का टिकट 

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 02:46 PM IST

लखनऊ. प्रयागराज से बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता को समाजवादी पार्टी ने बांदा से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है। हालांकि बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने अभी तक आधिकारिक तौर से भाजपा छोड़ी नहीं लेकिन समाजवादी पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस तरह सपा अब तक 16 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषण कर चुकी है।  

 

सूत्रों का दावा है कि वह पिछले दिनों अखिलेश यादव से मिले थे जिसके बाद आज उनके नाम का ऐलान समाजवादी पार्टी ने कर दिया गया है। 

 

सपा इससे पहले चार सूची जारी कर चुकी है। इसमें हाथरस से रामजी लाल सुमन को टिकट दिया है,जबकि मिर्जापुर लोकसभा सीट से राजेंद्र एस बिंद को मैदान में उतारा है। डिंपल कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, पूर्वी वर्मा को खीरी से उषा वर्मा को हरदोई से प्रत्याशी बनाया गया है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से, धर्मेंद्र यादव बदायूं से, अक्षय यादव फिरोजाबाद से, शब्बीर वाल्मीकि बहराइच से, भाईलाल कोल रॉबर्ट्सगंज से और कमलेश कठेरिया इटावा से उम्मीदवार घोषित किए गए थे।

 

लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सपा 37 और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। कैराना का लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले राष्ट्रीय लोकदल को भी इस गठबंधन में शामिल किया गया है और उसे तीन सीटें दी गई हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना