--Advertisement--

बदलाव / जिले के बाद अब बदलेगा इलाहाबाद मंडल का नाम, राजस्व परिषद ने शासन को भेजा प्रस्ताव



Allahabad Mandal Will Be Also Known As Prayagraj
X
Allahabad Mandal Will Be Also Known As Prayagraj

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद जिले का नाम बदलकर प्रयागराज किया है
  • कमिश्नर ने राजस्व परिषद के चेयरमैन को भेजा मंडल का नाम बदलने का प्रस्ताव

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 02:58 PM IST

लखनऊ. प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद जिले का नाम प्रयागराज करने के बाद अब मंडल का नाम बदलने की तैयारी शुरू कर दी है। इलाहाबाद के मंडलायुक्त आशीष कुमार गोयल ने कमिश्नरी का नाम बदलने का भी प्रस्ताव राजस्व परिषद के पास भेजा है। प्रस्ताव पर सहमति बनने के बाद इसे मंजूरी के लिए शासन को भेज दिया गया है। कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही इलाहाबाद मंडल प्रयागराज मंडल के नाम से जाना जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने 13 अक्टूबर को इलाहाबाद में आयोजित कुंभ मार्गदर्शक मंडल की बैठक में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का ऐलान किया था। डीएम ने मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करते हुए तत्काल जिले का नाम प्रयागराज करने का प्रस्ताव राजस्व परिषद को भेज दिया था। लेकिन मंडल के नाम पर सभी अधिकारी चुप्पी साध गए थे। 16 अक्तूबर को कैबिनेट ने जिले का नाम तो बदल कर प्रयागराज तो कर दिया लेकिन मंडल का नाम अभी भी इलाहाबाद बना हुआ है। 

 

राजस्व परिषद के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया- ''इलाहाबाद मंडल के आयुक्त डाॅ. आशीष कुमार गोयल ने अब मंडल का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने का प्रस्ताव भेजा है। अब इसे शासन को निर्णय के लिए भेजा जाएगा। शासन इस पर कैबिनेट से मंजूरी लेने की कार्यवाही करेगा। जल्द से जल्द इस प्रस्ताव को कैबिनेट की हरी झंडी दिलाने की कोशिश की जाएगी।''

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..