उप्र / मायावती और अखिलेश यादव से मिले चंद्रबाबू नायडू, राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 08:30 PM IST



बसपा चीफ मायावती से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू। बसपा चीफ मायावती से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू।
बसपा चीफ मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू। बसपा चीफ मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू।
आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने की पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने की पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात।
सपा कार्यालय पहुंचकर चंद्रबाबू नायडू ने अखिलेश से की मुलाकात। सपा कार्यालय पहुंचकर चंद्रबाबू नायडू ने अखिलेश से की मुलाकात।
लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू। लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू।
andhra pradesh cm chandrababu naidu in uttar pradesh
andhra pradesh cm chandrababu naidu in uttar pradesh
X
बसपा चीफ मायावती से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू।बसपा चीफ मायावती से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू।
बसपा चीफ मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू।बसपा चीफ मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू।
आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने की पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात।आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने की पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात।
सपा कार्यालय पहुंचकर चंद्रबाबू नायडू ने अखिलेश से की मुलाकात।सपा कार्यालय पहुंचकर चंद्रबाबू नायडू ने अखिलेश से की मुलाकात।
लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू।लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू।
andhra pradesh cm chandrababu naidu in uttar pradesh
andhra pradesh cm chandrababu naidu in uttar pradesh

  • लोकसभा चुनाव के चुनावी परिणाम से पहले अहम मुलाकात
  • 23 मई को आएंगे चुनावी नतीजे, कल होगा अंतिम चरण का मतदान
  • सपा कार्यालय में अखिलेश से मिलने के बाद बसपा प्रमुख मायावती के घर जाकर की मुलाकात

लखनऊ. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू शनिवार को सियासी सरगर्मी के बीच लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होंने पहले सपा कार्यालय पहुंचकर पूर्व सीएम एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। फिर वह बसपा मुखिया मायावती से मिलने उनके आवास पहुंचे। मायावती के साथ मुलाकात के दौरान बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान चुनाव को लेकर चल रहे वर्तमान हालात पर दोनों के बीच चर्चा हुई। इससे पहले उनकी अखिलेश से करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई थी। अखिलेश से मिलकर बाहर निकले नायडू पत्रकारों से बातचीत किए बिना मायावती के आवास के लिए रवाना हो गए थे।

 

इससे पहले वह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से सीधे समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। यहां के बाद वह पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती से भी मुलाकात करने पहुंचे। चंद्रबाबू नायडू की अखिलेश और मायावती से मुलाकात को राजनीतिक हलकों में काफी अहम माना जा रहा है। नायडू चुनाव नतीजे आने से पहले ही पूरे विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं। 

 

लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है। 23 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे, लेकिन इससे पहले ही भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, भाकपा नेताओं सुधाकर रेड्डी और डी राजा से मुलाकात की। नायडू शरद यादव से भी मिलेंगे। चंद्रबाबू शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिले थे।

 

COMMENT