लखनऊ / कांग्रेस के साथ आया अपना दल, लोकसभा में मिलेंगी दो सीटें



अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने की राहुल से मुलाकात। अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने की राहुल से मुलाकात।
X
अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने की राहुल से मुलाकात।अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने की राहुल से मुलाकात।

  • कृष्णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता
  • अपना दल (एस) ने किया है भाजपा से गठबंधन 

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 12:10 PM IST

लखनऊ. कांग्रेस और अपना दल के बीच शनिवार को गठबंधन हो गया। इस मौके पर अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। दोनों दलों के बीच गठबंधन का फैसला देर रात दिल्ली में हुआ। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनके दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल भी मौजूद रहे।

 

 हालांकि अपना दल के नेताओं ने स्पष्ट किया है कि उनका कांग्रेस के साथ गठबंधन हुआ है विलय नहीं। यह तय हो चुका है कि कांग्रेस-अपना दल गठबंधन के तहत अपना दल को दो सीटों पर चुनाव लड़ाया जाएगा। इनमें से एक सीट पर कृष्णा पटेल का चुनाव लड़ना भी तय है।

 

यह अपना दल का दूसरा गुट है। जिसकी राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल हैं। वहीं अपना दल (एस) जिसकी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल हैं वह पहले ही भाजपा से गठबंधन कर चुकी है। यह दोनों एक ही परिवार के दो गुट हैं। 2014 के चुनाव में यह दोनों दल अविभाजित थे। अपना दल एस की अनुप्रिया पटेल के सामने अपना दल कृष्णा पटेल गुट के पंकज सिंह चुनाव लड़ सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना