--Advertisement--

सोमवार को लखनऊ पहुंचेगा अटलजी का अस्थि कलश, यूपी में तीन दिन में अलग-अलग नदियों में प्रवाहित की जाएंगी अस्थियां

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन अस्थियां लेकर लखनऊ पहुंचेंगे।

Danik Bhaskar | Aug 19, 2018, 07:36 PM IST

लखनऊ. सोमवार को अटलजी की अस्थियां लखनऊ लाई जाएंगी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन अस्थियां लेकर लखनऊ पहुंचेंगे। इसके बाद अस्थियों को बीजेपी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएग। साथ ही 21 से 23 अगस्त के बीच हर मंडल में अटल की अस्थि कलश यात्रा निकाल कर पवित्र नदियों में उन्हें प्रवाहित किया जाएगा। लखनऊ में 23 अगस्त को गोमती नदी में अटल जी की अस्थियां प्रवाहित की जाएगी।

राजनाथ और सीएम योगी भी होंगे शामिल: बीजेपी प्रवक्ता आलोक अवस्थी ने बताया कि 23 अगस्त को लखनऊ में निकलने वाली अस्थि कलश यात्रा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। संभावना है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं। अटलजी की अस्थियां गोमती नदी के झूलेलाल वाटिका से प्रवाहित की जाएगी। अनुमान है कि इस यात्रा में तकरीबन 70 हजार लोग शामिल हो सकते हैं। बीजेपी दफ्तर में अटलजी की अस्थियां अंतिम दर्शन लिए आम जनता के लिए सुलभ होंगी।

18 मंडलों में जाएंगी अस्थियां: यूपी सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक जिले की पवित्र नदियों में अस्थियां प्रवाहित करने का रोस्टर पहले ही जारी किया है। इसमे गंगा, सरयू, घाघरा और राप्ती जैसी नदियां शामिल हैं। इन सभी जगहों पर 21 और 22 अगस्त में अस्थि कलश यात्रा निकाल कर अटलजी की अस्थियां प्रवाहित की जाएगी।