• Hindi News
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Ayodhya Ram Mandir: Ayodhya District Magistrate Anuj Kumar Jha On Babri Masjid demolition anniversary Says No permission to hold public events without permission

विवादित ढांचा विध्वंस की 27वीं बरसी / कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से लेनी होगी अनुमति: डीएम अयोध्या

विध्वंस से पहले विवादित ढांचा। -फाइल विध्वंस से पहले विवादित ढांचा। -फाइल
X
विध्वंस से पहले विवादित ढांचा। -फाइलविध्वंस से पहले विवादित ढांचा। -फाइल

  • छह दिसंबर को रामलला जाने वाले सभी मार्गों पर होगी सघन चेकिंग
  • डीएम अनुज कुमार झा ने कहा- बंद घरों में आयोजन पर रोक नहीं

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:19 PM IST

अयोध्या. विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी (छह दिसंबर) को लेकर धार्मिक नगरी अयोध्या में प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। यहां धारा 144 नवंबर माह से लागू है। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा- अयोध्या मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन पूरी सख्ती से लॉ एंड आर्डर को बनाए रखेगा। सार्वजनिक कार्यक्रमों को बिना अनुमति के आयोजित करने की छूट नहीं है। छह दिसंबर को रामलला को जाने वाले सभी मार्गों पर बैरीकेडिंग रहेगी। 

डीएम ने कहा- निषेधाज्ञा की धाराओं का कड़ाई से पालन करते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। हालांकि, बंद स्थलों व घर के परिसर में किसी भी कार्यक्रम पर रोक नहीं है।डीएम ने बताया कि अयोध्या में जनजीवन सामान्य बना हुआ है।


सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया- जोन व सेक्टरों में बांट कर नगर की सुरक्षा की मानेटरिंग की जा रही है। जोन व सेक्टरों में पुलिस व मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। 6 दिसम्बर को राम जन्मभूमि परिसर को जोड़ने वाले सभी रास्तों पर सघन चेकिंग अभियान चलेगा।

कोई शौर्य दिवस तो कोई काला दिवस मनाता है
अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा गिरा दिया गया था। इस दिन कुछ संगठन शौर्य दिवस खुशी जाहिर करता है, तो कुछ संगठन काला दिवस मनाकर अपना रोष प्रकट करते हैं। कई बार कुछ स्थानों पर इन आयोजनों के कारण दो पक्ष आमने-सामने भी आए हैं। लेकिन इस बार अयोध्या पर फैसला आने के बाद विहिप ने शौर्य दिवस न मनाने का निर्णय लिया है। कहा था- शौर्य दिवस न मनाकर हम मठ मंदिरों में राम मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने के लिए दिये जलाएंगे। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना