पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कल दुर्गा नवरात्रि पर अपने पहले अस्थाई घर में विराजमान होंगे रामलला; सीएम योगी पहुंचे अयोध्या

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामलला के अस्थाई मंदिर स्थल पर अनुष्ठान जारी।
  • फाइबर मंदिर स्थल व टेंट स्थल पर सोमवार से चल रहा धार्मिक अनुष्ठान
  • दिल्ली, अयोध्या, काशी व मथुरा के 24 पंडितों ने कराया अनुष्ठान, ट्रस्टी विमलेंद्र मोहन व डॉ. अनिल बने यजमान

अयोध्या. जन्मभूमि परिसर में रामलला कल नवरात्रि के पहले दिन अस्थाई मंदिर में विराजमान होंगे। रामलला बीते 28 सालों से टेंट में विराजमान थे। इससे पहले नए स्थल के शुद्धीकरण का अनुष्ठान जारी है, जो आज मंदिर के कपाट बंद होने से पहले पूरा कर लिया जाएगा। अनुष्ठान के लिए दिल्ली, काशी, मथुरा व प्रयागराज के 24 पंडित आए हैं। इस अनुष्ठान के यजमान ट्रस्टी अयोध्या के राजघराने के विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र व डॉक्टर अनिल मिश्र हैं। इसमें शामिल होने के लिए सीएम योगी अयोध्या पहुंच गए हैं। वे रात्रि विश्राम के बाद बुधवार भोर में शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे। 



ये भी पढ़े
विहिप के मॉडल पर 3 साल में बनकर तैयार होगा राम मंदिर, भक्तों से 10-10 रु. चंदा लेंगे: नृत्यगोपाल दास
श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने बताया कि राम लला का फाइबर मंदिर का आसन तैयार हो गया है। जिसमें 25 मार्च को भोर उनको स्थापित कर दिया जाएगा। दो दिनों से चल रहे नए स्थल के शुद्धिकरण अनुष्ठान के साथ भव्य राम मंदिर निर्माण का पहल चरण शुरू हो गया है। 

रामलला से आसन ग्रहण करने की हो रही प्रार्थना
चंपत राय ने बताया कि, कई तरह की पूजा पद्धति अपना कर नए स्थल को जागृत किया जा रहा है। टेंट के मंदिर में विराजमान रामलला से प्रार्थना की जा रही है कि जब तक स्थाई मंदिर न बन जाए, तब तक इस स्थल पर आसन ग्रहण करने की कृपा करें। वहीं टेंट के मंदिर में रामलला से अब नए अस्थाई मंदिर में चलने के लिए अनुष्ठान कर प्रार्थना की जा रही है।

भोर चार बजे विराजमान होंगे राम लला
अनुष्ठान के कार्यक्रम के बाद राम लला की शिफ्टिंग नए अस्थाई मंदिर में 25 मार्च को भोर 4 बजे कर दी जाएगी। फाइबर के नए मंदिर में रामलला को विराजमान करने के लिए अयोध्या के राजघराने की तरफ से चांदी का सिंहासन भेंट किया गया है। साढ़े नौ किलो का यह सिंहासन जयपुर से बनवाया गया है। लेकिन कोरोनावायरस संकट को लेकर इस कार्यक्रम में ज्यादा भीड़ के जमावड़े को बचाया जाएगा। कार्यक्रम समान्य माहौल में पूर्ण किया जा रहा है। 

 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें