मथुरा / महंत नृत्य गोपाल दास बोले- राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार से चंदा नहीं लेंगे, जनसहयोग से भव्य मंदिर बनेगा

महंत नृत्य गोपाल दास एक कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा आए हैं। महंत नृत्य गोपाल दास एक कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा आए हैं।
X
महंत नृत्य गोपाल दास एक कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा आए हैं।महंत नृत्य गोपाल दास एक कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा आए हैं।

  • राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं महंत नृत्य गोपाल दास
  • महंत इन दिनों एक धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में मथुरा आए हुए और 27 फरवरी तक रहेंगे

दैनिक भास्कर

Feb 26, 2020, 12:15 PM IST

मथुरा. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास पहली बार मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने कहा है कि अयोध्या में बनने जा रहा राम मंदिर बिना किसी सरकारी मदद के बनेगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सरकार से उनकी आर्थिक सहयोग प्राप्त करने की कोई कामना नहीं है। प्रभु श्रीराम का मंदिर लोगों के सहयोग से बनेगा। महंत इन दिनों एक धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में मथुरा आए हैं और 27 फरवरी तक रहेंगे। 

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रहे महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि विश्व के सबसे भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा और वह भी किसी भी प्रकार के सरकारी सहयोग के बिना। जो भक्तजन चाहें, वे दान दे सकते हैं। कहा- मंदिर निर्माण की तैयारियां चल रही हैं। जल्द ही कार्य शुरू होगा। अयोध्या स्थित मणिराम छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास मूलतः मथुरा के बरसाना क्षेत्र के करहैला गांव के निवासी हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित किया गया है ट्रस्ट

लंबे समय से चल रहे अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना था। सरकार को आदेश दिया था कि वह राम मंदिर के निर्माण के लिए एक ट्रस्ट बनाए। केंद्र सरकार ने ट्रस्ट का गठन करते हुए उसे 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' नाम दिया है। महंत नृत्यगोपाल दास इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना