पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्रीराम एयरपोर्ट के लिए शासन ने रिलीज किए 200 करोड़ रुपए, जल्द शुरू होगा जमीनों का अधिग्रहण

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम अनुज झा के मुताबिक जल्द शुरू होगा अधिग्रहण का काम
  • एयरपोर्ट के लिए सरकार ने रखा है 600 करोड़ रुपए का बजट

अयोध्या. प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या को पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने की कवायद और तेज हो गई है। सरकार ने श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 200 करोड़ रुपए की धनराशि जारी कर दी है। अधिाकरियों का दावा है कि पैसे मिलने के बाद जल्द ही अब जमीन के अधिग्रहण का काम शुरू किया जाएगा।
 
अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि शासन से 200 करोड़ की पहली किश्त इसके लिए रिलीज कर दी गई है। इससे अयोध्या के डीएम अवध यूनिवर्सिटी के बगल स्थित हवाई पट्टी  के आस पास की जमीन का अधिग्रहण व क्रय कर सकेंगे। भगवान राम के नाम से बनने वाले एयर पोर्ट का प्राजेक्ट 600 करोड़ रुपए का है। इसके लिए अयोध्या हवाई पट्टी का विस्तारीकरण कर इसे एयरपोर्ट के तौर पर विकसित किया जाएगा।
 
जिला प्रशासन की बैठक में पिछले माह डीएम अनुज कुमार झा ने एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई व जमीन के चिन्हाकन का निर्देश दिया था। 
 

अयोध्या को पर्यटन नगरी के तौर पर विकसित कर रही सरकार
अयोध्या के विकास को अंतरराष्ट्रीय स्तर की पर्यटन नगरी के नक्शे पर किया जा रहा है। यहां का रेलवे स्टेशन का निर्माण भी हाईटेक तकनीक पर किया जा रहा है। जिस पर निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। इस साल के दीपोत्सव के पहले रामायण सर्किट की कई परियोजनाओं पर काम पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें