अयोध्या / श्रीराम एयरपोर्ट के लिए शासन ने रिलीज किए 200 करोड़ रुपए, जल्द शुरू होगा जमीनों का अधिग्रहण



ayodhya sriram airport construction to start soon released 200 crores
X
ayodhya sriram airport construction to start soon released 200 crores

  • डीएम अनुज झा के मुताबिक जल्द शुरू होगा अधिग्रहण का काम
  • एयरपोर्ट के लिए सरकार ने रखा है 600 करोड़ रुपए का बजट

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 02:20 PM IST

अयोध्या. प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या को पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने की कवायद और तेज हो गई है। सरकार ने श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 200 करोड़ रुपए की धनराशि जारी कर दी है। अधिाकरियों का दावा है कि पैसे मिलने के बाद जल्द ही अब जमीन के अधिग्रहण का काम शुरू किया जाएगा।

 

अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि शासन से 200 करोड़ की पहली किश्त इसके लिए रिलीज कर दी गई है। इससे अयोध्या के डीएम अवध यूनिवर्सिटी के बगल स्थित हवाई पट्टी  के आस पास की जमीन का अधिग्रहण व क्रय कर सकेंगे। भगवान राम के नाम से बनने वाले एयर पोर्ट का प्राजेक्ट 600 करोड़ रुपए का है। इसके लिए अयोध्या हवाई पट्टी का विस्तारीकरण कर इसे एयरपोर्ट के तौर पर विकसित किया जाएगा।

 

जिला प्रशासन की बैठक में पिछले माह डीएम अनुज कुमार झा ने एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई व जमीन के चिन्हाकन का निर्देश दिया था। 

 

अयोध्या को पर्यटन नगरी के तौर पर विकसित कर रही सरकार
अयोध्या के विकास को अंतरराष्ट्रीय स्तर की पर्यटन नगरी के नक्शे पर किया जा रहा है। यहां का रेलवे स्टेशन का निर्माण भी हाईटेक तकनीक पर किया जा रहा है। जिस पर निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। इस साल के दीपोत्सव के पहले रामायण सर्किट की कई परियोजनाओं पर काम पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना