रामपुर / पांचवी बार एसआईटी के सामने पेश हुए आजम, कहा- जितना पता था, सब बता चुका हूं

आजम खान। -फाइल आजम खान। -फाइल
X
आजम खान। -फाइलआजम खान। -फाइल

  • सांसद ने कहा- पता नहीं क्यों बार-बार बुलाया जा रहा है
  • एसआईअी ने शनिवार को दो घंटे तक की पूछताछ

दैनिक भास्कर

Oct 12, 2019, 11:29 AM IST

रामपुर. किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज मुकदमों की विवेचना कर रही एसआईटी ने शुक्रवार को सांसद आजम खां से पांचवी बार लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। बाद में थाने से बाहर आए सांसद ने कहा कि पता नहीं बार-बार क्यों बुलाया जा रहा है। मेरे पास जितनी भी जानकारी थी, वह दे चुका हूं। दो बार मेरी पत्नी और बेटों से पूछताछ हुई। दस्तावेज भी उपलब्ध करा चुका हूं। 

 

आजम खान ने कहा दो बार पहले परिवार को बुलाया जा चुका है। उन्होंने कहा हम तो हर बार सवालों के जवाब भी देते हैं, जो लिखकर देते उसका भी जवाब देते हैं। जितनी जानकारी है उतना ही जानकारी दे सकते हैं, क्योंकि बहुत सी जानकारियां ऐसी भी ली जा रही हैं। जिनका इन मुकदमों से कोई संबंध नहीं है। हम पहली बैठक में ही सारे जवाब दे चुके हैं। अब तो हमारा उत्पीड़न हो रहा है।

 

पूछताछ से असंतुष्ट एसआईटी
एसआईटी के अधिकारियों ने आजम खान द्वारा दिए गए जवाबों को आसंतोषजनक बताया बावजूद इसके शनिवार आजम खान पांचवी बार विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ एसआईटी के समक्ष पहुंचे थे। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने बताया जौहर विश्वविद्यालय के संबंध में जो मुकदमे हैं उसमें विवेचना चल रही है। करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की गई, कुछ जानकारी हमें मिली है।

 

किसानों की जमीन कब्जाने का आरोप
आजम खां पर आलियागंज के 26 किसानों की पौने चार बीघा जमीन कब्जाने का आरोप है। इस आरोप में उनके खिलाफ अजीमनगर थाने में लगभग 28 मुकदमे दर्ज हैं। इन मुकदमों को खारिज किए जाने की मांग को लेकर आजम खां ने हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की है। कोर्ट ने आजम खां की गिरफ्तारी पर 24 अक्टूबर तक के लिए रोक लगा रखी है।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना