--Advertisement--

सेना के खिलाफ विवादित बयान देने पर आजम खान पर चलेगा मुकदमा, योगी सरकार ने दी अनुमति

आजम खान के खिलाफ भाजपा नेता के बेटे आकाश सक्सेना ने शिकायत दर्ज कराई थी

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2018, 04:52 PM IST
Azam Khan to be chargesheeted for anti-Army remark

रामपुर. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के खिलाफ शासन ने मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी। यह केस रामपुर में ही चलेगा। आजम खान ने 27 जून 2017 को रामपुर में एक कार्यक्रम के दौरान सेना पर आपत्तिजनक बयान दिया था। इसकी शिकायत भाजपा नेता के बेटे आकाश सक्सेना ने रामपुर जिले की सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर दी थी। इसमें उन्होंने लिखा था कि सेना के जवान देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहूति देते हैं। सैनिकों के प्रति पूर्व मंत्री का बयान मन को आघात पहुंचाने वाला है। ऐसे बयान सेना का मनोबल गिराते हैं।

कश्मीर में सेना को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी: आजम खान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पर टिप्पणी की थी। इस दौरान उन्होंने कश्मीर में तैनात सैनिकों को लेकर भी विवादित बयान दिया था। इसके बाद भाजपा ने उन्हें सपा से निकालने की मांग की थी। हालांकि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

- वहीं, कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खां लाला की शिकायत पर राज्यपाल ने इनकम टैक्स की जांच के आदेश दिए हैं। फैसल खां लाला ने आजम खां पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे।

X
Azam Khan to be chargesheeted for anti-Army remark
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..