लखनऊ / भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित



राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट लेते सुधांशु त्रिवेदी। राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट लेते सुधांशु त्रिवेदी।
राज्यसभा के लिए चुने गए सुधांशु त्रिवेदी। राज्यसभा के लिए चुने गए सुधांशु त्रिवेदी।
X
राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट लेते सुधांशु त्रिवेदी।राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट लेते सुधांशु त्रिवेदी।
राज्यसभा के लिए चुने गए सुधांशु त्रिवेदी।राज्यसभा के लिए चुने गए सुधांशु त्रिवेदी।

  • भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु ने दाखिल किया था नामांकन
  • किसी अन्य पार्टी की तरफ से दावेदारी न होने पर हुआ निर्विरोध निर्वाचन
  • अरुण जेटली के निधन से खाली हुई थी सीट

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2019, 05:02 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। यह सीट पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की निधन के बाद खाली हुई थी। सुधांशु ने राज्यसभा की सीट के लिए शुक्रवार को अंतिम दिन नामांकनपत्र जमा कराया था।

 

उप्र की इस रिक्त सीट पर हुए उपचुनाव में किसी अन्य पार्टी ने अपनी दावेदारी नहीं की थी, जिसके चलते सुधांशु त्रिवेदी की जीत पहले से तय मानी जा रही थी। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली से जुड़ाव होने के कारण यह सीट काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी। 

 

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी धारक सुधांशु त्रिवेदी को सबसे कम उम्र में मुख्यमंत्री का सूचना सलाहकार होने और भाजपा अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार बनाए गए थे। लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले सुधांशु को राज्यसभा में भेजने का फैसला लेकर भाजपा नेतृत्व ने उनको ब्राह्मण चेहरे के तौर पर उभारने का संकेत भी दिया है, वहीं संगठन को भी महत्व दिया है। सुधांशु त्रिवेदी लंबे समय से संगठन के लिए कार्य कर रहे हैं।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना