भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने मांगी जेड श्रेणी की सुरक्षा, कोर्ट ने कहा- सरकार दो माह में ले निर्णय

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिलहाल सांसद को मिला है केवल एक गनर 
  • पहले मिली हुई थी जेड श्रेणी की सुरक्षा 

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने अपनी जान को गंभीर खतरा होने की दुहाई देकर जेड श्रेणी की सुरक्षा पाने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ का दरवाजा खटखटाया है। अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा के पास पहले से ही उनका प्रकरण लंबित होने के चलते केार्ट ने उन्हें नियमानुसार निर्णय लेने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि दो महीने के भीतर सिंह के प्रत्यावेदन पर संबधित अधिकारी निर्णय लेकर उन्हें सूचित करें।
 

यह आदेश जस्टिस डी के अरेाड़ा व जस्टिस एन के जौहरी की बेंच ने सिंह की ओर से दायर एक रिट याचिका केा निस्तारित करते हुए गुरुवार को पारित किया। ब्रजभूषण शरण सिंह के वकील आनंदमणि त्रिपाठी का कहना था कि सिंह वर्तमान में सांसद है। उनको पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी जो कि बाद में  वापस ले ली गई। इस समय सिंह को एक गनर मिला हुआ है। 20 नंवबर 2018 को एक और गनर 6 महीने के लिए खुद के खर्चे पर उन्हें मिला था। 

 

वकील का तर्क था कि सिंह ने 2 नवंबर व 19 नवंबर 2018 को प्रत्यावेदन प्रस्तुत कर सरकार से जेड श्रेणी की सुरक्षा पाने के लिए निवेदन किया था किन्तु अभी तक उनके प्रत्यावेदन पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। इस पर सरकार की ओर से कहा गया कि प्रत्यावेदनों पर जांच के बाद मामला में रिपेार्ट प्राप्त करने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा के पास भेजा गया है जहां अभी प्रकरण लंबित है।

 

इस पर कोर्ट ने संबधित अधिकारी को सिंह के प्रत्यावेदनों पर दो महीने के भीतर निर्णय लेकर उन्हें सूचित करने का आदेश दे दिया।