Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» BJP MP Said The Country's Democracy Is In Danger

खतरे में है देश का लोकतंत्र, हर तरफ अराजकता का माहौल; जिन्ना को महापुरुष बताना गुनाह नहीं: BJP सांसद

सांसद ने कहा कि देश में हर तरफ दलितों का दमन हो रहा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 13, 2018, 11:09 AM IST

  • खतरे में है देश का लोकतंत्र, हर तरफ अराजकता का माहौल; जिन्ना को महापुरुष बताना गुनाह नहीं: BJP सांसद
    +1और स्लाइड देखें
    बीजेपी सांसद सावित्री बाई ने जिन्ना को महापुरुष बताया था। फाइल

    बहराइच. बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार हमले कर रही हैं। मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताने के बयान पर कयाम हैं। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनके बयान पर आपत्ति जताते हुये उनके खिलाफ कार्यवाही की बात कही थी। जिसके बाद सांसद ने कहा कि जिन्ना महापुरुष थे इसलिए हमने कहा है। क्या सच बोलना अपराध है?

    - शनिवार को भाजपा सांसद सावित्री फुले ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अपनी सरकार व पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र खतरे में है। हर तरफ दलितों का दमन हो रहा है। सरकार में शामिल लोग आरक्षण में बदलाव व संविधान में संशोधन की बात करते हैं। - जगह जगह अम्बेडकर की मूर्तियां टूट रही हैं। मूर्तियां तोड़ने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आखिर कौन वो लोग हैं जो मूर्तियां तोड़ने वालों को बचा रहे हैं।

    आरक्षण खत्म करने से लोगों के अधिकार खत्म हो जाएंगे
    - सांसद ने कहा कि, ' सुप्रीम कोर्ट के जज कह रहे हैं कि भारत का लोकतंत्र खतरे में है। कभी कहा जा रहा है कि हम भारत के संविधान को बदलने के लिए आए हैं। कभी कहा जा रहा है कि हम आरक्षण को समाप्त करेंगे, भारत के संविधान की समीक्षा करेंगे। आरक्षण को ऐसा समाप्त करेंगे की रहना ना रहना के बराबर है। अगर भारत के संविधान से आरक्षण खत्म हो जाएगा को देश का बहुजन ही नहीं पूरे देश के लोगों के अधिकार खत्म हो जाएंगे।'

    देश में अराजकता का माहौल

    - उन्होंने कहा कि आज देश-प्रदेश में अराजकता का माहौल है। पूरा भारत और उत्तर प्रदेश जल रहा है। हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। इसकी किसी को चिंता नहीं है। केवल मैं बहुजन समाज के लिए आवाज को उठा रही हूं तो उसे दबाने की कार्यवाही की जा रही है।
    - मैं बहुजन समाज के हित की लड़ाई लड़ रही हूं। उनके सुख की लड़ाई लड़ रही हूं। ये गौतम बुद्ध और बाबा साहब आंबेडकर का आंदोलन है जिस कारवां को हमने बढ़ाने का काम किया है और उसे आखिरी दम तक पहुंचाने का काम करुंगी। चाहे जिस परिस्थियों का सामना करना पड़ेगा हम उसके लिए तैयार हैं। भारत के संविधान, आरक्षण और बहुजन समाज के साथ जो अन्याय हो रहा है इससे समझौता कतई नहीं करेंगे। बहुजन समाज के लिए हमें अगर कुर्बान भी होना पड़े तो कुर्बान हो जाउंगी लेकिन पीछे नहीं हटूंगी।


    जिन्ना को बताया था महापुरुष
    - सावित्री बाई फुले ने जिन्ना को महापुरुष बताते हुए कहा था कि देश को आजाद कराने के लिए तमाम महापुरुषों ने बलिदान दिया है। मोहम्मद अली जिन्ना महापुरुष हैं।
    - सावित्री बाई के इस बयान के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी जिसका जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि जिन्ना महापुरुष थे। सच बोलना कोई गुनाह नहीं है।

    कौन हैं सावित्री बाई फुले
    - सावित्री बाई फुले बीजेपी बहराइच लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं।
    - अपनी ही सरकार व पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है।
    - सावित्री बाई ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण एससी-एसटी, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक खतरे में हैं। भारतीय संविधान और आरक्षण भी खतरे में आ गया है।
    - सांसद ने अपनी मांगों को सरकार के सामने रखा। इसमें प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण जैसी व्यवस्था की मांग भी शामिल है।

  • खतरे में है देश का लोकतंत्र, हर तरफ अराजकता का माहौल; जिन्ना को महापुरुष बताना गुनाह नहीं: BJP सांसद
    +1और स्लाइड देखें
    सांसद के बयान पर डिप्टी सीएम ने कार्रवाई की बात कही थी। फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×