अयोध्या / सुब्रमण्यम स्वामी ने रामलला के दर्शन किए, कहा- नवंबर बाद शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण



रामलला का दर्शन करने पहुंचे भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। रामलला का दर्शन करने पहुंचे भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी।
X
रामलला का दर्शन करने पहुंचे भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी।रामलला का दर्शन करने पहुंचे भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी।

  • दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को अयोध्या पहुंचे थे भाजपा के राज्यसभा सांसद
  • दर्शन के बाद मीडिया से मुखातिब हुए सुब्रमण्यम स्वामी

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 11:33 AM IST

अयोध्या. भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने 80वें जन्मदिन पर राम नगरी प्रवास के दूसरे दिन रविवार सुबह की शुरुआत रामलला के दर्शन और पूजा-अर्चना के साथ की। उन्होंने कहा कि नवंबर के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

 

रविवार सुबह स्वामी ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि हिंदुओं का मूलभूत अधिकार मुसलमानों के संपत्ति के अधिकार से ऊपर है। मुसलमानों का केवल साधारण अधिकार है। सुप्रीम कोर्ट भी कहता है कि मूलभूत अधिकार सर्वोपरि है। जब मूलभूत अधिकार और संपत्ति के अधिकार की टक्कर होती है, तब मूलभूत अधिकार ही जीतता है। 

 

राम मंदिर की अधिकांश जमीन सरकार के पास

स्वामी ने कहा कि राम मंदिर की अधिकांश जमीन सरकार के पास है। सरकार किसी को भी जमीन दे सकती है। सबकुछ प्री फैब्रिकेटेड है। नवंबर बाद देश खुशियां मनाएगा। इस दौरान डॉ. सुब्रमण्यम के समर्थकों ने जय श्रीराम और राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे के नारे लगाए।

 

रामलला के दर्शन के बाद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी का काफिला राम नगरी के प्रमोद वन स्थित कांची शंकराचार्य के आश्रम में जाकर पूजन करने रवाना हुआ। यहां से वह कारसेवक पुरम जाएंगे और गौ माता का पूजन भी करेंगे। तीसरे पहर उन्हें नगरी के संत रामचरित मानस भवन ट्रस्ट में समारोह पूर्वक आशीर्वाद देंगे। 

 

शनिवार को डॉ. सुब्रमण्यम दो दिन के प्रवास पर राम नगरी अयोध्या पहुंचे थे। यहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होकर कई मुद्दों पर बात की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना